सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव इरफान पठान द्वारा शुक्रवार को नरसिंहा नन्द के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन को स्थगित करने के बाद भी प्रशासन ने कोई लापरवाही नहीं किया बल्कि शांति व्यवस्था बहाल रखने के उद्देश्य से टाण्डा नगर क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षों सहित क्राइम ब्रांच व पीएसी को तैनात किया गया था। इस्लामिक धार्मिक संस्था आदरे शरैय्या ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर गुस्ताखे रसूल पर कार्यवाही करने की मांग किया है।
आपको बताते चलेंकि डासना में स्थित देवी मंदिर के पिताशेश्वर यति नरसिंहा नन्द सरस्वती द्वारा आगत दिनों एक प्रेस वार्ता कर इस्लाम धर्म के अंतिम संदेष्टा पैग़म्बर साहब के खिलाफ अशोभनीय व अभद्र भाषा का प्रयोग कर वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल किया था जिससे मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश रहा। उक्त मामले में ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लेमीन के प्रदेश सचिव इरफान पठान ने अपने समर्थकों के साथ टाण्डा उप जिलाधिकारी, टाण्डा उपाधीक्षक व टाण्डा कोतवाली निरीक्षक को ज्ञापन देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग किया था तथा मुकदमा ना डज़ करने पर तलवापार में स्थित प्रसिद्ध दरगाह हक्कानी शाह के मैदान में प्रदर्शन का एलान किया था।
इरफान पठान के एलान करने पर प्रशसनिक व पुलिस अमला सहित खुफिया विभाग भी काफी सतर्क हो गया। गुस्ताखे रसूल कमलेश तिवारी के प्रकरण में हुए प्रदर्शन को याद करते हुए पुलिस व प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दिया तथा इरफान पठान के खिलाफ पूर्व कई वर्षों से चल रहे गुंडा एक्ट की कार्यवाही को तेज कर श्री इरफान को जिला बदर की नोटिस तामिला करा दी गई तथा धारा 144 व कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण प्रदर्शन ना हो सके इसके लिए एडिशनल एसपी संजय रॉय सहित टाण्डा उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक व सीओ संतोष कुमार ने टाण्डा कोतवाली में इरफान पठान के साथ लम्बी वार्ता किया तथा इरफान पठान के प्रार्थना पत्र को सम्बन्धित जनपद व प्रशासन को भेजा जिसके बाद इरफान पठान ने प्रदर्शन स्थगित करने का एलान कर दिया।
प्रदर्शन स्थगित होने के एलान के बावजूद शुक्रवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई थी तथा अपर पुलिस अधीक्षक संजय रॉय स्वयं कैम्प किए हुए था। अलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर यशवंत यादव व एसएसआई हीरालाल यादव आदि तलवापार दरगाह पर शांति व्यवस्था के लिए लगातार खड़े नजर आए जबकि टाण्डा एसडीएम व सीओ क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। शुक्रवार को टाण्डा नगर क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बहाल रखने के लिए टाण्डा सर्किल के सभी थानों टाण्डा, अलीगंज, इब्राहिमपुर व हँसवर के अलावा थाना मालीपुर, बेवाना, सम्मनपुर, कटका, डीसीआरबी, क्राइम ब्रांच, शिकायत प्रकोष्ठ व एक प्लाटून पीएसी तैनात की गई थी।
दूसरी तरफ इस्लामिक धर्मिक कल्याणकारी संस्था अदारे शरैय्या के बैनर पर उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज कर यति नरसिंहा नन्द सरस्वती के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने तथा देश की शांति व्यवस्था को बर्बाद करने की साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। उपजिलाधिकारी श्री अभिषेक ने बताया कि ज्ञापन प्राप्त कर नियमानुसार रिपोर्ट बना कर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।

ज्ञापन देने में मौलाना फैय्याजुद्दीन, सिराज अहमद, अतीक अहमद, इमरान, गुलाम जिलानी, शमीम अशरफ, मोहम्मद शफीक, मोहमद नोमान, अरमान आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।
बहरहाल यति नरसिंहा नन्द सरस्वती द्वारा इस्लाम धर्म के पैगम्बर के खिलाफ अशोभनीय व अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर अभद्र टिपणी करने से मुस्लिम समाज मे आक्रोश है तथा इरफान पठान के प्रदर्शन के आह्वान को स्थगित करने के बाद भी प्रशासन किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता था इसलिए भारो संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था हालांकि प्रदर्शन पहले ही स्थगित हो चुका था। धार्मिक संस्था अदारे शरैय्या ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर गुस्ताखे रसूल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग किया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now