सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बाद चल रही गहमागहमी की रफ्तार तनिक कम होती नज़र आ रही है। एक तरफ जहां विभिन्न भावी प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को रिझाने के नित नया प्रयास किया जा रहा है वहीं सामाजिक उत्थान में जुटे सामाजिक संगठनों द्वारा भी गंदी राजनीति पर गहरा प्रहार करने का प्रयास किया जा रहा है जिसके लिए वरिष्ठ समाजसेवी के माध्यम से विभन्न सामाजिक संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से “सवाल तो होगा” पोस्टर बैनर जारी किया जिसके माध्यम से नगर की सर्वोच्च कुर्सी पर आसीन हो चुके एवं आसीन होने की लालसा रखने वालों से सवाल करना लाज़मी भी माना जा रहा है।
पवित्र सरयू तट किनारे बसे प्राचीन औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा में स्थित मेला गार्डेन में सेवाहि धर्म: के संस्थापक वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा द्वारा “सवाल तो होगा” पोस्टर का अनावरण किया गया। उक्त पोस्टर के माध्यम से नगर क्षेत्र में दशकों से जारी नाली सड़क खड़ंजा की राजनीति पर गहरा प्रहार कर नगर क्षेत्र को वास्तविक विकास की तरफ ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। नगर क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर “सवाल तो होगा” पोस्टर लगाए जाने का कार्य शुरू हो गया है।
आम नागरिकों के हितों को दरकिनार कर नगर क्षेत्र के वुकास पर ब्रेक लगाने वाली जाति, धर्म, परिवारवाद की गंदी राजनीति पर गहरा प्रहार करने वाले पोस्टर ‘सवाल तो होगा’ का आधा दर्जन से अधिक संस्थाओं ने खुल कर समर्थन किया है। सामाजिक संगठनों का मानना है कि हम सब को अपने प्रतिनिधियों तथा भावी प्रतिनिधियों से सवाल पूंछने का हक है इसलिए सवाल तो होगा। सेवाहि धर्मा: टीम द्वारा जारी उक्त पोस्टर के समर्थन में हेल्प प्वाइंट एनजीओ, सहयोग द हेल्प, पंख एक उड़ान, हेल्पिंग हैंड्स, सहयोग द हेल्प आदि संस्थाओं में अपना पूर्ण समर्थन दिया है।
बताते चलेंकि गत कई दिनों से वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा के टाण्डा नगर पालिका अध्यक्ष पद से चुनाव लड़ने की चर्चाएं क्षेत्र में खूब हो रही है तथा समाज का एक बड़ा वर्ग उन्हें चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित भी कर रहा है लेकिन श्री बग्गा द्वारा चुनाव लड़ने के सवाल पर फिलहाल कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया हालांकि उन्होंने ये अवश्य कहा कि अगर ईश्वर अल्लाह वाहेगुरु ने मौका दिया तो टाण्डा नगर क्षेत्र विकास की नई इबारत लिखेगा और सभी को गर्व भी होगा।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now