सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

सब उमंगें मिली खाक में,
ताक पर हौसले रह गए।
जीत कर पहुंचे वो संसद में,
हम खड़े के खड़े रह गए।।

 हास्य शायरी के माध्यम से समाज से जुड़ी बड़ी बातों को उजागर कर आईना दिखाने का काम करने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा निवासी हास्य शायर आरिफ शोला टाण्डवी के अस्वस्थ हो कर गुमनामी का जीवन व्यतीत करने का समाचार सूचना न्यूज़ पर पढ़कर वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा सबसे पहले शोला टाण्डवी के आवास पर पहुंच कर उन्हें हौसला प्रदान किया। श्री बग्गा ने आरिफ शोला के परिवार को हिम्मत बांधते हुए कहा कि श्री शोला टाण्डा या अम्बेडकर नगर नहीं बल्कि प्रदेश व देश स्तर की हस्ती है और उन्होंने क्षेत्र का नाम विश्व पटल पर रौशन किया है। आर्थिक सहयोग प्रदान करने के साथ श्री बग्गा ने कुशल चिकित्सकों से स्वास्थ्य परीक्षण कराने एवं उनके इलाज में सहयोग कराने का पूर्ण आश्वसन दिया।
एक तरफ गंभीर बीमारी तो दूसरी तरफ आर्थिक तंगी झेल रहा पूरा परिवार श्री बग्गा के पहुंचने पर प्रसन्न हो गया। श्री शोला ने ऊपर दिए अशआर को सुनाते हुए नाउम्मीदी प्रकट किया जिस पर श्री बग्गा ने कहा कि बिल्कुल भी ना उम्मीद ना हों। श्री बग्गा ने उन्हें हौसला देते हुए कहा कि आप बहुत जल्द ठीक होंगे और टाण्डा में एक शानदार हास्य मुशायरा का नेतृत्व भी करेंगे।
बताते चलेंकि मुशायरों में श्रोताओं को क़हक़हा (हँसने) लगाने पर मज़बूर कर देने वाले प्रसिद्ध हास्य शायर मोहम्मद आरिफ उर्फ शोला टाण्डवी टाण्डा नगर क्षेत्र के मोहल्लाह सकरावल निवासी हैं और वो प्रदेश व देश ही नहीं बाकी विदेशों में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं। श्री शोला तीन बाद दुबई के अंतर्राष्ट्रीय मुशायरा व कवि सम्मेलन में भाग ले चुके हैं तथा दो बार कतर सहित सऊदी अरबिया व मशकत में भी क्षेत्र का नाम रौशन करते हुए अपनी शायरी से लोगों को गुदगुदा चुके हैं। गंभीर बीमारी से पहले राजकीय महामाया मेडिकल कालेज सददरपुर में आयोजित 2019 में अंतिम मुशायरा में भाग लिया था जिसके बाद कोविड-19 महामारी का दौर शुरू हुआ और फिर उन्हें फालिज का अटैक पड़ गया। बीमारी के इलाज में काफी पैसा खर्च होने के कारण परिवार आर्थिक तंगी से दी चार हो गया। उक्त मामले की जानकारी हेल्प प्वाइंट एनजीओ के सक्रिय सदस्य मोहमंद असग़र अंसारी ने सूचना न्यूज़ टीम को दिया। सूचना न्यूज़ पर प्रकाशित समाचार को पढ़कर वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा भावुक हो गए और मंगलवार को उनके आवास पर पहुंच कर परिजनों से मुलाकात करते हुए सामाजिक व संभ्रांत लोगों से अपील किया कि क्षेत्र का नाम रौशन करने वाले हरदिल अजीज़ शायर का आगे बढ़ कर हर प्रकार से सहयोग किया जाए। उक्त मौके पर सूचना न्यूज़ के एडिटर इन चीफ आलम खान, वरिष्ठ पत्रकार मिन्नतुल्लाह, सरफ़राज़ अहमद, हेल्प प्वाइंट एनजीओ के संस्थापक सदस्य ज़ुबैर अहमद अंसारी, मोहम्मद अहमद आदि मौजूद रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now