निर्दोषों के घरों पर दबिश देकर भय का माहौल बना रही है पुलिस : राममूर्ती वर्मा

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ) टाण्डा नगर क्षेत्र में हुए बवाल के बाद पुलिस दोषियों की गिरफ्तारी के नाम पर लगातार निर्दोषों के घर पर छापेमारी कर रही है जिससे नगर क्षेत्र में भय का माहौल बन गया है। उक्त घटना के मुख्य ज़िम्मेदार टाण्डा कोतवाल, अलीगंज थानाध्यक्ष, मौजूद दरोगा व सिपाही हैं जिनकी गुप्त जांच करानी आवश्यक है।
उक्त आरोप टाण्डा विधायक राममूर्ती वर्मा ने लगाते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन पुलिस अधीक्षक को सौंपा। टाण्डा विधायक श्री राममूर्ती के लेटर पैड पर लिखे दो पृष्ठीय ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि निर्दोषों को परेशान ना किया जाए तथा बिना अनुमति घरों में घुस कर महिलाओं के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार न किया जाए।
ज्ञापन में लिखा गया कि शुक्रवार को लगभग दिन में 03 बजे कुछ लड़कों द्वारा भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शान्ति पूर्ण तरीके से नारे बाजी करने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने पहुँचकर भीड़ को हटाने के लिए बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज किया, जिसमें लगभग एक दर्जन प्रदर्शनकारी इधर-उधर भागने लगे। इस सम्बन्ध में एडिशनल एस०पी० अम्बेडकरनगर का बयान भी देखा जा सकता है जुमे का दिन होने के कारण नमाज पढ़ने वाले लोग भी भगदड़ को देखकर भागने लगे।
पुलिस के द्वारा लगातार आम जनमानस को परेशान किया जा रहा है। रात्रि में पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी के नाम पर निर्दोष लोगों के घरों पर दबिश देकर भय का माहौल बनाया गया है। घरों में घुसकर महिलाओं को बेइज्जत किया जा रहा है। मारा पीटा जा रहा है। पुलिस ने शहर में ऐसा भय का माहौल पैदा किया गया है कि टाण्डा शहर के हजारों परिवार घरों में ताला लगाकर गायब है। क्योंकि टाण्डा एक औद्योगिक नगरी है। यहाँ के लोग व्यवसायिक व शान्ति प्रकृति के है. पुलिस के कृत्य से लोग डरे सहमें है, और दुकानों को भी बन्द कर दिया है तथा पावरलूम व तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठान बन्द है जिससे बाहर के मजदूर काम करने तक नहीं आ रहे है। इससे टाण्डा के उद्योग-धन्धों पर फर्क पड़ रहा है। पुलिस निर्दोष लोगों को भी गिरफ्तार कर रही हैं, जो न्यायोचित नहीं है।

जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से कहा गया कि आपके संज्ञान में यह भी लाना चाहते है कि फर्जी तरीके से मदरसा मन्जरे हक को भी घटना में संलिप्त किया गया है, जो सरासर गलत व निन्दनीय है। जुमे के दिन मदरसा बन्द भी रहता है।
आपके संज्ञान में यह भी लाना चाहते है कि पूरी घटना की अगर गहराई से जाँच करायी जायेगी तो निश्चित तौर पर यह बात सामने आयेगी कि इस घटना में कोतवाल टाण्डा व वहाँ के सभी दरोगा तथा थाना अलीगंज का थानाध्यक्ष व वहाँ के सभी दरोगा व सिपाही इस घटना को करवाने में शामिल है, इन दोनों कोतवाल टाण्डा व थानाध्यक्ष अलीगंज एवं उनके सभी स्टाफ की गोपनीय जाँच करवाकर इनके खिलाफ कार्यवाही किया जाय।

डीएम एसपी से निवेदन कोया गया कि उक्त घटना की निष्पक्ष जाँच करवाकर निर्दोष पकड़े गये लोगों को दोषमुक्त किया जाय, तथा आम जनमानस के ऊपर पुलिसिया कार्यवाही पर रोक लगायी जाय, ताकि कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रहे और जनता का विश्वास कानून में बना रहे तथा शान्ति सौहार्द कायम रहें।
उक्त मौके पर टाण्डा विधायक राममूर्ती वर्मा सहित मदरसा मंज़रे हक के प्रबंधक हाजी अशफाक अंसारी, सपा जिला महासचिव मुजीब अहमद सोनू, हाजी इफ्तेखार, रईस अंसारी, जंग बहादुर, सैय्यद कसीम अशरफ, रघुनाथ यादव, अजय दूबे अंजू, जमाल अख्तर, फ़िरोज़ अंसारी आदि मौजूद रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now