सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) टाण्डा कोतवाली पुलिस ने महिला कांस्टेबल व एक ग्रामीण के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है हालांकि उक्त मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार टाण्डा कोतवाली पुलिस ने अपराध संख्या 208/21 पर आईपीसी की धारा 452, 323, 504, 506, 308 व 342 तथा एससीएसटी एक्ट के तहत महिला कांस्टेबल महिला कांस्टेबल पूजा वर्मा पुत्री राजकुमार वर्मा निवासी कानपुर ( हाल तैनाती पीआरपी 1669 ) व सोनू वर्मा पुत्र कल्पनाथ वर्मा निवासी पिपरी मोहम्मदी कोतवाली टाण्डा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
उक्त मुकदमा न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज किया गया है। मुकदमा वादी का आरोप है कि विपक्षी सोनू वर्मा पुत्र कल्पनाथ के पिता पीएसी में थे और उनके परिवार से बेगारी कराने का दबाव बनाता रहता है तथा मना करने पर अपने स्वजातीय महिला कांस्टेबल पूजा वर्मा को 02 जुलाई को फ़र्ज़ी ढंग से बुला कर मारपीट व बेइज्जत किया जिसमें उसके कान का पर्दा फट गया और खून निकलने लगा तथा उसका दुधमुंहा बच्चा भूमि पर गिर गया जिससे पैरों से मारा। इस दौरान जब मुकदमा वादी की जेठानी छुड़ाने गई तो उसे भी मारापीटा गया। महिला कांस्टेबल पूजा वर्मा को साथ मे मौजूद पुरुष सिपाही मना करते रहे मगर पूजा वर्मा अपने स्वजातीय सोनू वर्मा के पक्ष में मुकदमा वादी को मारती पिटती रही और जातिसूचक शब्दों से गाली गलौज करती रहीं। दावा किया गया कि महिला कांस्टेबल की मार से मुकदमा वादिनी बेहोश हो गई जिसके बाद महिला कांस्टेबल ने अपने बचने के लिए पीड़िता को अपनी गाड़ी से ही प्राइवेट चिकित्सक के पास ले गई और पीड़िता के खिलाफ ही अपराध संख्या 144/21 पर आईपीसी की धारा 353, 323, 504, 506 व 7 क्रिमनल ला एक्ट के तहत फ़र्ज़ी मुकदमा दर्ज करा कर उसे हिरासत में रख कर दूसरे दिन धारा 151 में अकारण ही चालान किया जहां से पीड़िता जमानत पर रिहा हो पाई।
मुकदमा वादिनी ने महिला सिपाही पूजा वर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की पुलिस कर्मी समाज के लिए घातक है जो अपने स्वजातीय को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से अपने अधिकार का दुरुपयोग कर दमनकारी कार्यवाही करती हैं। मुकदमा वादिनी ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस व पुलिस कप्तान से गोहार के बाद भी जब मुकदमा नहीं दर्ज हुआ तो न्यायालय की शरण में गई कहाँ से उन्हें न्याय मिला है।
बहरहाल न्यायालय के आदेश के बाद टाण्डा कोतवाली पुलिस ने आखिरकार महिला कांस्टेबल पूजा वर्मा व विपक्षी सोनू वर्मा के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now