उत्तर प्रदेश के जनपद अम्बेडकर नगर से ताल्लुक रखते हुए मध्य प्रदेश के भोपाल में रह कर समाज की उत्कृष्ट सेवा करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय सामाजिक कार्यकर्ता एवं विदेश में फसे बेगुनाह हिदुस्तानियों की नि:शुल्क निस्वार्थ वतन वापसी करवाने वाले बजरंगी भाईजान से मशहूर सैयद आबिद हुसैन को “श्री दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड फिल्म फाउंडेशन” का इंटरनेशनल मेंबर नियुक्त किया गया है।
बताते चलेंकि श्री दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड फिल्म फाउंडेशन संस्था भारत सरकार एवं यू एन द्वारा प्रमाणित है। यह संस्था 2020 से गुजरात से विश्व के 6 देशों कार्य कर रही।

बजरंगी भाई जान के नाश में मशहूर आबिद हुसैन ने भोपाल शहर से ही अपनी मुहिम की शुरुआत किया था। श्री आबिद को 2015 से पहले कोई नहीं जानता था इसलिए शून्य से शुरुआत करते हुए उन्होंने बुलंदियों को ही नहीं छुवा बल्कि हज़ारों दिलों की धड़कन भी बन गए। शुरुआती दौर में श्री आबिद ने मेहनत मज़दूरी किया और फिर कॉन्ट्रैक्टर शिप में किस्मत आज़माई और साथ ही साथ समाज सेवा में भी कदम रखा तथा विदेश में फंसे बेगुनाह भारतीय की वतन वापसी का बीड़ा उठाया और देखते देखते सैकड़ो हिंदुस्तानियों की रिहाई करवाने में सफलता प्राप्त किया।
श्री आबिद के इसी काम को देखते हुए दर्ज़नो संस्थाओं ने उन्हें अभी तक सम्मानित भी कर चुकी है उनके इसी काम को देखते हुए श्री दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड फिल्म फाउंडेशन के फाउंडर डॉ निरंकार नाथ तिवारी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ वी के बजाज ने उन्हें श्री दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड फिल्म फाउंडेशन का मेंबर नियुक्त किया। उनका कहना है के आबिद का काम बहुत सराहनीय है और आबिद हुसैन को इस संस्था का मेंबर बना कर हम बहुत गौरवान्वित महसूस करते हैं। उक्त सम्मान से भोपाल ही नहीं उनके गृह जनपद में भी खुशियां मनाई जा रही है। श्री आबिद अर्थात बजरंगी भाई जान को बधाइयां देने का सिलसिला जारी है।