सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: जनसमस्याओं के निराकरण के संबंध में निर्गत शासनादेश के क्रम में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जन समस्याओं के निराकरण हेतु कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सभी तहसीलों में किया गया।
तहसील आलापुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ता कमला शुक्ला पत्नी स्वर्गीय रमाशंकर निवासी मसेना मिर्जापुर ने अपने शिकायती प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि आलापुर मुख्यालय से मात्र 1 किलोमीटर पश्चिम राजस्व ग्राम मसेना मिर्जापुर में चक मार्ग संख्या – 823 राजस्व अभिलेख में दर्ज है जो मेरे चक संख्या 824 के सटे पश्चिम स्थित है और मुख्य सड़क से लगा हुआ है परंतु मौके पर अगल-बगल के काश्तकारों द्वारा अवैध कब्जा कर समाप्त कर दिया गया है जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी आलापुर को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल टीम भेजकर सरकारी चक मार्ग को पैमाईश कराना सुनिश्चित करें।
तहसील आलापुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष कुल 155 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें राजस्व विभाग से 79, विकास विभाग से 31, पुलिस विभाग से 33 व अन्य से 12 है। मौके पर 05 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 150 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त कराते हुए निर्देश दिया गया कि शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को 07 दिवस के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इस दौरान मौके पर परियोजना निदेशक राकेश प्रसाद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत शर्मा,उप जिलाधिकारी आलापुर धीरेंद्र श्रीवास्तव तथा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर उप जिलाधिकारी टांडा के समक्ष कुल 35 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें 08 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 27 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील अकबरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा के समक्ष 87 (राजस्व विभाग से 43, पुलिस विभाग से 13, विकास विभाग से 13, अन्य से 18) शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए । एन सभी शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील जलालपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 98 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।जिसमें से 11 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष 87 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए ।
तहसील भीटी के संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 101 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए ।जिसमें से 02 शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष 99 शिकायती प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now