सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) जन समस्याओं के समाधान के लिए जनपद में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सभी तहसील मुख्यालयों पर किया गया।
तहसील अकबरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों की साफ सफाई अच्छे से कराना सुनिश्चित करें। कार्यालय के आसपास खाली स्थानों पर पानी एकत्र न होने दे। समस्त कार्यालयों में बैठने की व्यवस्था, पीने के लिए आरो का पानी की व्यवस्था करना सुनिश्चित किया जाए। तहसील दिवस में जो भी शिकायत आए उनका निस्तारण एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें।
तहसील अकबरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के समक्ष कुल 125 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें से राजस्व विभाग से 68, विकास विभाग 18, पुलिस विभाग 19 तथा अन्य से 20 है। मौके पर 03 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया तथा शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त कराते हुए निर्देश दिया गया कि शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को 07 दिवस के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इस दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, परियोजना निदेशक राकेश प्रसाद, जिला विकास अधिकारी बिरेंद्र सिंह ,उप जिलाधिकारी अकबरपुर तथा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर उप जिलाधिकारी टांडा के समक्ष कुल 35 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें 01 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 34 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील जलालपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष 110 (राजस्व विभाग से 30, पुलिस विभाग से 18, विकास विभाग से 35, अन्य से 27) शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए । जिसमें से 07 शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारित करा दिया गया। शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील आलापुर के संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 58 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए ।जिसमें से 04 शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष 54 शिकायती प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now