सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: सरयू तट किनारे आबाद प्राचीन ऐतिहासिक धरती टांडा में स्थित मेला गार्डन पर आगमी 26 जनवरी को पुनः सर्वधर्म सामूहिक विवाह का भव्य मंडप सजने जा रहा है जिसमें 40 जोड़ों का विवाह काफी भव्यता के साथ संपन्न होगा और उक्त कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है।
उक्त बातें सेवाहि धर्मा टीम के संरक्षक व वरिष्ठ समजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा ने गुरुवार को पत्रकारों को वार्ता करते हुए अपील किया कि बहन बेटियों के विवाह कार्यक्रम में सभी से सहयोग की अपेक्षा है। श्री बग़ा ने बताया कि 26 जनवरी मंगलवार को आयोजित होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बहन बेटियों को उपहार स्वरूप भेंट दिए जाने वाले कई सामनों को मेला गार्डन पर ही मज़बूती को ध्यान में रखकर तैयार कराया जा रहा है। कार्यक्रम प्रातः 12 बजे से राष्ट्रीय गान के साथ शुरू हो जाएगा तथा सभी बहन बेटियों की विदाई शाम 5 बजे कर दी जाएगी।
उक्त 18वें सामूहिक वैवाहिक कार्यक्रम में पूर्व की तरह पांच लोगों को शान-ए-अवध से सम्मानित भी किया जाएगा तथा कार्यक्रम में विशेष रूप से कोरोना कॉल के दौरान अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों की सेवा करने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। आपको बताते चलेंकि वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा ने सेवाहि धर्म: टीम के साथ मिलकर 520 गाँव को कई चक्रों में सैनिटाइजर किया था और उस सेवा के दौरान 121 विशेष सेंटर बनाये गए थे। कोरोना कॉल के कारण सेवाहि धर्म टीम द्वारा कन्या विवाह सहयोग सेवा अभियान शुरू किया गया था जिसके तहत 78 से अधिक बहन बेटियों के विवाह अवसर पर उपहार भेंट कर सेवा की गई। श्री बग़ा ने कहा कि 26 जनवरी के कार्यक्रम पर एक महत्वपूर्ण एलान भी किया जाएगा जिससे टांडा ही नहीं बल्कि जनपद व प्रदेश को नाज़ होगा। श्री बग्गा ने सभी लोगों से कार्यक्रम में सहयोग की अपील करते हए कहा कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम सभी टांडा वासियों के कार्यक्रम है। कार्यक्रम में बारातियों के भव्य स्वागत के साथ अतिथियों के भोजन की भी व्यवस्था की गई है।
उक्त प्रेस वार्ता के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा सहित नारद विश्व कर्म, रंजीत वर्मा, सरफराज अहमद आदि मौजूद रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now