रक्तकोष में रक्त की कमी को दूर करने को आगे आयें युवा: संध्या राजभर

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्न डॉ भीम राव अंबेडकर जी की जयंती पर शुक्रवार को समाजसेवी रविंद्र राजभर के नेतृत्व में राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर टाण्डा में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का वृहद स्तर पर आयोजन किया गया। उक्त शिविर प्रेमा राधे मेमोरियल एजुकेशन एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में किया गया जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन युवाओं ने रक्तदान कर समाजसेवा का एक मिसाल प्रस्तुत किया है।
इस मौके पर शिविर संयोजक रविन्द्र राजभर ने कहा कि रक्तदान के लिए यदि लोग जागरूक हो जाएं तो रक्त की कमी से किसी भी मरीज की मृत्यु को हम रोक सकते है,
25वीं बार रक्तदान करते हुए रविन्द्र राजभर ने आह्वान किया कि हम सभी को नियमित रूप से रक्तदान में सहभाग करना चाहिए। महिला रक्तदानी के रूप में अपना अनुभव साझा करते हुए डॉ0 शिवानी गौतम ने दूसरी बार रक्तदान किया और बताया कि उन्हें रक्तदान करके बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।
इससे पूर्व आयोजकों द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करके शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में कुल 21 लोगों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया जिसमें से फिट पाए गए रक्तदान करने में मुख्य रूप से संजय कुमारमहेंद्र कुमार, रविन्द्र राजभर, इंद्रावती, सुरेंद्र कुमार, राजकुमार, डॉ0 शिवानी गौतम, विजय कुमार, डॉक्टर शुभम पाल, डॉक्टर राहुल गौतम, डॉक्टर राजकमल, डॉक्टर आदित्य कुमार, डॉक्टर विनोद कुमार, डॉक्टर नवनीत कुमार त्यागी, डॉक्टर राजन कुमार, डॉक्टर महेंद्र कुमार शामिल रहे। रक्तदान शिविर में मुख्य रूप रक्तदान पैरा 16 के छात्र का भी सराहनीय सहयोग रहा। मुख्य रूप से चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मनोज कुमार गुप्ता के नेतृत्व में डॉक्टर सिद्धांत त्रिपाठी, राकेश मिश्रा,दीपक नाग,नवीन दीक्षित, राजकुमार,खुशीराम,शनि आदि उपस्थित रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now