अम्बेडकरनगर: समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम सकल यादव की चार पहिया वाहन में एक युवती द्वारा ली गई सेल्फी वाली फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हालांकि फ़ोटो में कोई अश्लीलता बिल्कुल भी नज़र नहीं आ रही थी लेकिन चुनावी माहौल में सपा के राजनीतिक विपक्षियों को निशाना बनाने का मौका मिल गया।


बड़ी तेजी से वायरल हुई उक्त फ़ोटो पर सपा जिलाध्यक्ष ने भी सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर सफाई देते हुए कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने लिखा कि “सम्मानित साथियों, मेरे कुछ राजनीतिक विरोधियों एवं असामाजिक तत्वों द्वारा एक फोटो को फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से वायरल किया जा रहा है, जबकि उस परिवार से हमारा पारिवारिक संबंध है, वह मेरी पुत्री के समान है और वह फोटो उसके जन्मदिन पर मेरे द्वारा शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए है! उस परिवार के सदस्यों के साथ मेरी दर्जनों फोटो हैं! उस फोटो को विरोधियों द्वारा गलत ढंग से प्रस्तुत करके मेरे ऊपर निराधार आरोप लगाकर मेरी राजनैतिक छवि को धूमिल करने एवं पार्टी को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। राजनैतिक एवं सामाजिक व्यक्ति होने के कारण मेरे जनपद में अनगिनत परिवारों से पारिवारिक एवं व्यक्तिगत संबंध हैं जिनके दुखों और सुखों में मेरी भागीदारी रहती है।
मेरे राजनीतिक व्यक्ति होने के कारण इस फोटो को गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है। यदि इन अफवाहों पर संबंधित व्यक्तियों द्वारा विराम नहीं लगाया गया तो, मैं मानहानि एवं कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य हो जाऊंगा।”
सपा जिलाध्यक्ष की वायरल फ़ोटो के बाद आई उनकी सफाई से स्पष्ट नज़र आता है कि उक्त फ़ोटो का राजनीतिक उपयोग किया गया है।