घाघरा नदी के किनारे कलवारी पुल से चहोड़ा पुल तक बांध बनवाने की सिफारिश

विश्व विख्यात दरगाह किछौछा, टाण्डा हनुमान गढ़ी, महादेवा घाट के सुंदरीकरण का भी प्रस्ताव

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता टाण्डा विधायक राममूर्ति वर्मा का दो पृष्ठीय पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें 31 हिन्दू धार्मिक स्थलों के सुन्दरीकरण का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया है। उक्त पत्र के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ये कहकर ट्रोल किया जाने लगा कि मुस्लिमों की वोट लेने के बावजूद कोई भी मुस्लिम धार्मिक स्थल अथवा मुस्लिम आबादी में किसी कार्य का प्रस्ताव नहीं भेजा गया।
सूचना न्यूज़ टीम द्वारा जब वास्तविकता की जांच किया गया तो मिला कि धार्मिक एंगल से टाण्डा विधायक को ट्रोल किया जाना गलत है क्योंकि टाण्डा विधायक राममूर्ति द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को अलग अलग प्रस्ताव भेजा गया है जिसमें विश्व विख्यात दरगाह किछौछा के सुन्दरीकरण की ही नहीं बल्कि टाण्डा नगर क्षेत्र की ऐतिहासिक हनुमानगढ़ी घाट की सीढ़ियों के सुन्दरीकरण का भी प्रस्ताव है। श्री राममूर्ति द्वारा एनटीपीसी महाप्रबन्धक से एनटीपीसी सीडी फंड द्वारा अलीगंज थाना कार्यालय के निकट स्थित प्रसिद्ध दरगाह शहीद हारून रशीद बाबा के परिक्षेत्र में आधा दर्जन स्नान गृह व आधा दर्जन शौचालय बनवाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है।
टाण्डा विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए एक प्रस्ताव में लगभग 10 किलोमीटर नई सड़क के निर्माण का जहां प्रस्ताव भेजा गया है वहीं लगभग 45 किलोमीटर सड़कों के लेपन कार्य तथा लगभग 58 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत का भी प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज गया है।
श्री राममूर्ति द्वारा घाघरा नदी की बाढ़ से बचने के लिए टाण्डा-कलवारी पुल से चहोड़ा पुल तक (दक्षिण तरफ अर्थात टाण्डा नगर से लग कर) चहोड़ा घाट तक बांध बनवाने का प्रस्ताव भी भेजा है।
बाढ़ प्रभावित मांझा उल्टाहवा में प्रतिवर्ष आने वाली बाढ़ के कारण वहाँ के ग्रामीण काफी परेशान होते हैं जिनके लिए समुचित व्यवस्था कराने का भी प्रस्ताव भेजा है तथा बाढ़ प्रभाविय 22 गाँव जहां पांच हज़ार एकड़ भूमि बाढ़ में विलुप्त हो चुकी है वहां भी बाढ़ से समुचित व्यवस्था कराने का प्रस्ताव दिया गया है। जिसमें महरीपुर, ककराही, आसोपुर, चिन्तौरा ईदगाह, मुबारकपुर पश्चिमी क्षेत्र, मुबारकपुर पूर्वी, डुहियां, मेहनियां, बेलदहां, फूलपुर, अजमेरी बादशाहपुर, मईपुर, पृथ्वीपुर, नसीराबाद, नौरहनी रामपुर, तिलकारपुर, हरदासपुर, मैन्दी,केवटला, ढेकवाबहाउद्दीनपुर, पल्ट्ट पीपर पिपरिया, बर्गी निजामपुर शामिल है।
टाण्डा व बसखारी ब्लाक के 31 हिन्दू धार्मिक स्थलों व घाटों के सुन्दरीकरण का प्रस्ताव है जिसमें मुख्य रूप से हनुमानगढ़ी टाण्डा की सीढ़ियां, महादेवा घाट आदि शामिल है।
बहरहाल टाण्डा विधायक राममूर्ति वर्मा द्वारा दर्जनों सड़कों के नवनिर्माण, लेपन कार्य, मरमत सहित विश्व विख्यात दरगाह किछौछा, टाण्डा हनुमानगढ़ी, बाढ़ प्रभावित गाँव की व्यवस्था, महादेव घाट सहित काफी कार्यों का प्रस्ताव दिया गया है जिसकी क्षेत्र में सरहाना हो रही है। सभी सूची सूचना न्यूज़ फेसबुक पेज पर अपडेट की गई है।

 

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now