सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर 8090884090) टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के पकड़ी भोजपुरी में दिन दहाड़े की गई अंकित यादव की हत्या के बाद आरोपियों व पुलिस में मुठभेड़ हुई थी जिसमें घायल राजेन्द्र यादव की भीड़ द्वारा जमकर पिटाई भी की गई थी। जानकारी के अनुसार घायल राजेन्द्र की गुरुवार को इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई है।

आपको बताते चलेंकि गत माह की 29 तारीख को टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के पकड़ी भोजपुर के उसरा चौराहा पर भूमि विवाद के कारण 34 वर्षीय अंकित यादव पुत्र अभय राज यादव की कुल्हाड़ी फावड़े आदि से निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद भीड़ ने आरोपी परिवार को उसके ही घर मे बंधक बना दिया था। मौके पर पुलिस कप्तान व एडिशनल एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुँच गया था। आरोपी राजेन्द्र यादव व उसके पुत्रों द्वारा पुलिस टीम व भीड़ पर लाइसेंसी बंदूक व अवैध असलहों से कई राउंड फायरिंग भी की गई। पुलिस की एसओजी टीम ने साहस का परिचय देते हुए हिकमत अमली से राजेन्द्र यादव व उसके पुत्रों को गिरफ़्तार कर लिया था। पुलिस इनकाउंटर के दौरान राजेन्द्र यादव के पैर में भी पुलिस की गोली लगी थी। अंकित यादव की हत्या के बाद भीड़ ने राजेन्द्र यादव की जमकर पिटाई किया था जिसमे राजेन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गया था।
लखनऊ में इलाज के बाद गत दिनों पुलिस द्वारा राजेन्द्र यादव को न्यायालय में पेश किया गया था जहां से उसे जेल भेजा गया लेकिन जेल प्रशासन ने घायल होने के कारण पुनः लखनऊ अस्पताल में रेफर कर दिया था जहां इलाज के दौरान गुरुवार को राजेन्द्र की मौत की सूचना प्राप्त हुई। राजेन्द्र की मौत की सूचना पर टाण्डा कोतवाली पुलिस काफी सक्रिय हो गई। एहतियातन पकड़ी भोजपुर में पुलिस बल बढा दिया गया है तथा कई लोगों से पूंछतांछ भी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक राजेन्द्र यादव का शव लखनऊ में पोस्टमार्टम करने के उपरांत उसके पैतृक गांव लाया जाएगा।
बहरहाल पुलिस इनकाउंटर व भीड़ तंत्र की पिटाई में घायल अंकित यादव हत्याकांड के आरोपी राजेन्द्र यादव की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now