सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) विकास खंड टाण्डा के ग्राम पूरा बख्स सराय प्रधान पद की मतगणना उप जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर तहसीलदार न्ययालय कक्ष में दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के समक्ष वीडियो ग्राफी के साथ कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई।


बताते चलेंकि उप जिला मजिस्ट्रेट टाण्डा के न्यायालय में मात्र एक मत से पराजित हुई शीला देवी ने याचिका दायर पर पूरा बख्स सराय गाँव के प्रधानी चुनाव की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। दावा किया गया था कि बूथ संख्या 347 पर कुल 296 मत पड़े थे तथा उनके मतों को जबरन अवैध करा दिया गया था जबकि रिटर्निंग ऑफिसर ने शपत पत्र देकर दावा किया कि उक्त बूथ पर 295 मत पड़ा था।
उपजिलामजिस्ट्रेट दीपक वर्मा ने गंभीरता पूर्वक सुनवाई करते हुए गत 06 फरवरी को मत प्रतिपर्ण गिनती कराई जिसमें 296 मत होने की पुष्टि की गई। उक्त गायब मत हेतु उपजिलामजिस्ट्रेट के आदेश पर टाण्डा तहसीलदार न्यायालय कक्ष में पुनः मतगणना सम्पन्न हुई। तहसीलदार, बीडीओ, लेखपाल व दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं समक्ष वीडियों ग्राफी के साथ घंटों चली मतगणना का रिजल्ट तहसीलदार आलोक रंजन द्वारा उप जिलामजिस्ट्रेट को सीलबन्द रिपोर्ट प्रेषित किया जाएगा जिसके उपरांत सक्षम न्यायालय कोई निर्णय लेगा।
याचिकाकर्ता शीला देवी द्वारा दावा किया गया कि उनका एक मात्र गलत ढंग से अवैध किया गया था जिसे वैध मान लिया गया है लेकिन 296 की जगह मात्र 295 मत ही मिला जबकि उनके ही वो मत था जिसे गायब कर दिया गया है। उन्होंने चुनाव निरस्त कर पुनः मतदान कराने की मांग किया है।
बहरहाल टाण्डा ब्लाक के पूरा बख्स सराय गाँव मे प्रधानी चुनाव के परिणाम को लेकर चल रही याचिका में नया मोड़ नज़र आने लगा है। दावे के अनुसार दोनों पक्षों के मतों को बराबर बताया जा रहा है जबकि एक गायब मत की तलाश फिलहाल नहीं हो सकी है जिस कारण अब सबकी निगाहें जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय के निर्णय की तरफ लगी हुई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now