सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: नवनिर्वाचित प्रधान के परिजनों द्वारा लाठी व अवैध असलहों का वितरण कर उनकी तश्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की जा रही है जिससे निवर्तमान प्रधान व उनके समर्थकों में भय का माहौल बना हुआ है और बड़ी आशंका है कि कभी भी गाँव में कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है।
तहसील व ब्लाक टांडा के पूरा बक्ससराय गांव में प्रधानी चुनाव को लेकर दो गुटों में कभी भी खूनी संघर्ष हो सकता है क्योंकि नवनिर्वाचित प्रधान व उनके परिजनों द्वारा अपने समर्थकों में लाठियों का वितरण कर रहे हैं और सोशल मीडिया के व्हाट्सएप्प पर लाठी वितरण का दावा करने के साथ अवैध असलहों की फ़ोटो भी पोस्ट की जा रही है जिससे निवर्तमान प्रधान व उनके समर्थकों में बेचैनी व भय का माहौल देखा जा रहा है।
बताते चलेंकि इब्राहिमपुर थानाक्षेत्र में स्थित पूरा बख्ससराय गाँव में गत दिनों प्रधान पद पर मात्र एक मत से निवर्तमान प्रधान राजकुमार भट्ट चुनाव पराजित हो गए और उसके बाद ही नवनिर्वाचित प्रधान व उनके समर्थकों द्वारा गाँव में ही निर्माणाधीन पंचायत भवन को गिराने का काम किया गया था जिसे मना करने पर आमादा फौजदारी भी हुए लेकिन सत्ता की हनक दिखाते हुए उल्टे निवर्तमान प्रधान व उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।
उक्त घटना के चार दिनों बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप पर इब्राहिमपुर पुलिस ने निवर्तमान प्रधान राजकुमार भट्ट की तहरीर पर सार्वजनिक सम्प्पत्ति नुकसान करने की धाराओं सहित 09 अन्य धाराओं में 43 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जिसमें पुलिस ने 107/116 की कार्यवाही का दावा किया।
निर्माणाधीन पंचायत भवन गिराने वाले मनबढ़ लोगों पर मुकदमा दर्ज होते ही नवनिर्वाचित प्रधान व उनके परिजनों द्वारा गाँव मे युद्व का माहौल तैयार करने में जुट गए और अपने समर्थकों में लाठियों का खुलेआम वितरण कर अवैध असलहों का फोटो भी सोशल मीडिया और वायरल करने लगे। पुलिस द्वारा ठोस कार्यवाही ना करने से मनबढ़ किस्म के लोगों का हौसला बुलंद है।

चर्चा है कि नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के घर पर युद्व स्तर पर तैयारियां चल रही है जिसमें प्रधान पति अरुण कुमार, प्रधान पुत्र रतनेश, लाठी वितरण करने वाले टीटू शर्मा, लकी शर्मा, अवैध कट्टा लाने वाले ओम बाबू आदि लगातार बैठक कर योजना बनाते रहते हैं।
सोशल मीडिया पर लाठियों का वितरण व अवैध असलहों का प्रदर्शन से निवर्तमान व उनके समर्थकों में भय का माहौल बना हुआ है और गाँव के ताज़ा हालात बता रहा है कि पूरा बख्स सराय में कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है।
बहरहाल प्रशासन व पुलिस विभाग ने दमे से कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो गांव में बड़ी घटना हो सकती है जिसका खामियाजा आम ग्रामीणों को भुगतना पड़ सकता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now