सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के सुलेमपुर परसवां में नहर के किनारे अज्ञात मिले शव की पहचान होने के बाद टाण्डा कोतवाली पुलिस ने हत्या का भी पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बताते चलेंकि गत 13 जनवरी को टाण्डा कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत सुलेमपुर परसवा नहर के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। जिसकी पहचान जियालाल पुत्र सीताराम निवासी ग्राम चिन्तौरा थाना कोतवाली टाण्डा के रूप में हुई थी। उक्त घटना के सम्बन्ध में मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अपराध संख्या 09/22 पर धारा 302, 201 व 3(2) एससीएसटी एक्ट दर्ज किया था जिसमें स्थानीय पुलिस द्वारा प्रकरण की गहनता से जाँच करते हुए मित्रसेन पुत्र नागेश्वर भारती निवासी पुन्थर थाना कोतवाली टाण्डा व मृतक जियालाल की पत्नी मनभावती को टाण्डा पुलिस ने 17 जनवरी को मुखबिर सूचना पर धर्मनगर हाईवे पुल के नीचे से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब दोनों कहीं जाने की फिराक में खड़े थे।


गिरफ्तार अभियुक्त मित्रसेन ने पुलिस को बताया की मेरा जियालाल की पत्नी से पिछले दो वर्ष से प्रेम सम्बन्ध था। जियालाल आये दिन नशा करके अपनी पत्नी को मारता पीटता था जिसे मै देख नही पाता था। जियालाल की पत्नी के काफी अनुरोध करने के बाद मै और जियालाल की पत्नी कुछ दिन पूर्व जियालाल की हत्या करने के लिये घटना स्थल को चिन्हित किया।
12 जनवरी को मृतक की पत्नी के कहने पर मैंने पचले जियालाल को शराब पिलाई और फिर साइकिल पर बिठाकर सुलेमपुर नहर के पास ले गया और वहाँ उसके सिर में ईंट मारकर हत्या कर दी और उसके मोबाइल को रामपुर कलवा हाईवे के पास स्थित तालाब में फेक दिया था।
मात्र पांच दिन में हत्या की गुत्थी सुलझाने वी कोतवाली पुलिस ने मृतक आरोपी की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल व घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल ईंट का टुकड़ा, एक अदद साइकिल व खून से सना अभियुक्त का जैकेट, बनियान व लोवर बरामद कर लिया है।
आरोपियों को गिरफ्तार करने में प्रभारी निरीक्षक विजेन्द्र शर्मा, एसएसआई सर्वेन्द्र अस्थाना, एसआई राम उग्र कुशवाहा सहित कांस्टेबल कुशल पाल, मो0 हुसैन, उमेश यादव, विवेक पुनीत व महिला कांस्टेबल निकेता शामिल रही।
बहरहाल नशेड़ी पति से परेशान पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दिया और घटना क्रम का छुपाने के भी प्रयास किया लेकिन टाण्डा कोतवाली पुलिस ने मात्र पांच दिन में हत्या कांड का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now