सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: कोरोना वायरस की महामारी के दौरान काफी संख्या में निगेटिव रिपोर्ट वालों का भी ऑक्सीजन स्तर तेज़ी से कम होता देखा जा रहा है जिसके कारण काफी लोगों की जाने भी जा चुकी है। इंसानियत को बचाने के उद्देश्य से जलालपुर के युवा सामाजिक कार्यकर्ता अज़वार अंसारी उर्फ हाजी शहज़ाद व अकबरपुर के वरिष्ठ समाजसेवी व सपा के पूर्व जिला महासचिव मोहम्मद अकमल उर्फ जुगनू द्वारा लगातार जरूरतमंदों को निःशुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है और दूसरी तरफ टाण्डा में वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता उद्योगपति व पूर्व सभासद राम पियारे विश्वकर्मा के ऑक्सीजन प्लांट पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए टाण्डा प्रशासन ने वितरण प्रक्रिया अपने हाथों में लेते हुए टोकन व्यवस्था शुरू कर दिया जिससे पीड़ितों को तहसील का चक्कर लगाते देखा गया।
बताते चलेंकि कोरोना संक्रमण की महामारी के दौरान बुखार, जुखाम, सांस फूलने के अलावा काफी मरीजों में ऑक्सीजन लेबल की मात्रा काफी तेजी से कम होती जा रही है। ऑक्सीजन कि मात्रा कम होने वाले बहुत से मरीजों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी है लेकिन समय से ऑक्सीजन ना मिल पाने के कारण कई लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। अपनों को बचाने की जद्दोजेहद जारी है। इस दौरान जलालपुर के युवा समाजसेवी अज़वर अंसारी उर्फ हाजी शहज़ाद द्वारा जरूरत मंदों को निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर व ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहे हैं। दूसरी तरफ अकबरपुर नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद की दावेदारी कर चुके वरिष्ठ समाजसेवी हाजी मोहम्मद अकमल उर्फ जुगनू द्वारा भी काफी जरूरतमंदों को निःशुल्क भरा हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। समाजसेवियों द्वारा निःशुल्क ऑक्सीजन वितरित करने की क्षेत्र में खूब सराहना हो रही है।


टाण्डा कश्मिरिया में संचालित ऑक्सीजन प्लांट पर रिफलिंग के लिये बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए टाण्डा तहसील प्रशासन ने वितरण को अपनर हाथो में ले लिया है जिससे आपदा में अवसर की तलाश मर जूट लोगों की कमर तोड़ी जा सके और जरूरतमंदों को समय से ऑक्सीजन प्राप्त हो सके। सोमवार को ऑक्सीजन प्लांट में घंटो से लाइन में लगे लोगों को जब तहसील से टोकन मिलने की सूचना ध्वनि विस्तारक यंत्रो से दी गई तो लोग सिलेंडर को लाइन में लगाकर तहसील की तरफ दौड़ पड़े। टाण्डा उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने बताया कि मंगलवार से प्लांट से ही टोकन वितरण की व्यवस्था बनाई जाएगी जिससे जरूरत मंद मरीजों को ऑक्सीजन मिलने में कोई दिक्कत ना हो। बताते चलेंकि ऑक्सीजन रिफलिंग के लिए मरीज़ की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट व आधार कार्ड जमा किया जाता है लेकिन काफी लोगो की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है, उनके लिए चिकित्सकों की रिपोर्ट की जरूरत पड़ेगी।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now