सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने महिला समानता दिवस पर विविधता और समावेश पर अपने रुख की पुष्टि करने के लिए अपने पहले सभी महिला इंजीनियरिंग कार्यकारी प्रशिक्षुओं (ईईटी) बैच की भर्ती की है।
एनटीपीसी को भर्ती विज्ञापन की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसे अप्रैल, 2021 में प्रकाशित किया गया था। इंजीनियरिंग स्नातकों का चयन इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन विषयों में गेट 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।
कंपनी ने निकट भविष्य में महिलाओं के उज्जवल भविष्य की दिशा में एक संपूर्ण महिला ऑपरेशन कंट्रोल रूम की कल्पना की है।
एनटीपीसी द्वारा भेजे गए 50 प्रस्तावों में से 30 महिला कार्यकारी प्रशिक्षु (ईटी) पहले ही 31 जुलाई से 6 अगस्त 2021 के बीच कंपनी में शामिल हो चुकी हैं।
यह विशेष अखिल महिला ईईटी बैच वर्तमान में एनटीपीसी के अत्याधुनिक क्षेत्रीय शिक्षण संस्थानों (आरएलआई) में एनटीपीसी सीपत, एनटीपीसी विंध्याचल और एनटीपीसी सिम्हाद्री में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन में एक अनुकूलित प्रेरण-सह-प्रशिक्षण कार्यक्रम से गुजर रहा है।
एनटीपीसी यह सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ प्रबंधन और अन्य कर्मचारियों के साथ नए भर्तीकर्ताओं की नियमित बातचीत स्थापित कर रहा है कि युवाओं को संगठन की भावना और संस्कृति में आत्मसात किया जाए।
एनटीपीसी जहां भी संभव हो अपने लिंग अनुपात में सुधार लाने पर काम कर रहा है। इसने हमेशा समाज के सभी वर्गों को समान अवसर प्रदान करने में विश्वास किया है और अपनी भर्ती प्रथाओं के माध्यम से विविधता को जानबूझकर बढ़ावा दिया है।
एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, एनटीपीसी ने मानवाधिकारों और समान अवसर के अधिकार जैसी नीतियों को संस्थागत रूप दिया है। एनटीपीसी अपने कर्मचारियों के बीच समानता और विविधता को बढ़ावा देता है। महिला कार्यबल का समर्थन करने के लिए, कंपनी चाइल्ड केयर लीव विद पे, मैटरनिटी लीव, ​​सब्बेटिकल लीव और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन द एडॉप्शन ऑफ ए चाइल्ड/डिलिवर चाइल्ड ऑफ सरोगेसी जैसी नीतियों का पालन करती है। वैधानिक आवश्यकताओं और नीति दिशानिर्देशों का बिना किसी भेदभाव के पालन किया जाता है। एनटीपीसी जाति, पंथ, रंग, लिंग और धर्म के आधार पर कोई भेद नहीं करता है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now