सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: एनटीपीसी टाण्डा परियोजना में बुधवार को प्रशासनिक भवन स्थित सभागार से परियोजना प्रमुख संजय कुमार सिंह द्वारा कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन हिन्दी पखवाड़ा 2021 का शुभारम्भ किया गया, जो परियोजना के महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) वी सी पोलई, महाप्रबंधक (परियोजना) जे एस अहलावत, महाप्रबंधक (मैकेनिकल इरेक्शन) आर के सिंह, महाप्रबंधक (मेडिकल) उदयन तिवारी, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) सूर्य नारायण पाणिग्राही, समस्त विभागाध्यक्षगण, परियोजना के समस्त राजभाषा नोडल अधिकारी व लगभग समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। उक्त कार्यक्रम का संचालन उपमहाप्रबंधक (मानव संसाधन) द्वारा किया गया।

इस शुभ अवसर पर परियोजना प्रमुख श्री सिंह ने हिन्दी को बढावा देने के लिए उपस्थित सभी सदस्यों से हिन्दी में कार्यालीय कार्य करने के लिए आग्रह किया। उन्होंने हिन्दी पखवाड़ा 2021 की सफलता की कामना की। साथ ही उपस्थित नोडल अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों ने हिन्दी के प्रति अपने अपने विचार व्यक्त कियें एवं विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) श्री पाणिग्राही ने हिन्दी पखवाडे के दौरान होने वाले समस्त प्रतियोगिताओं के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। उपमहाप्रबंधक (मानव संसाधन) ने हिन्दी की नीतियों के बारे में उपस्थित सभी अधिकारियों को अवगत कराया।

तत्पश्चात हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसके फैकल्टी डा. राजेन्द्र प्रसाद मिश्र को साहित्य अकादमी पुरस्स्कार नई दिल्ली, केन्द्रीय हिन्दी निदेशालय नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान, लखनऊ व अनेक संस्थानो से पुरस्कृत व सम्मनित किया गया है। परियोजना के लगभग समस्त कर्मचारियों ने हिन्दी कार्यशाला में हिस्सा लिया और हिन्दी में कार्य करने में आ रही कठिनाइयों एवं उनके समाधानों के बारे में भी चर्चा की। १४ दिन के हिंदी पखवाड़ा में एनटीपीसी टांडा के कर्मचारियों, परिवारजनों एवं सहयोगियों के लिए सुलेख, निबंध, टिप्पणी और कविता लेखन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now