सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) एनटीपीसी टांडा सुपर थर्मल पावर स्टेशन के नये परियोजना प्रमुख संजय सिंह ने विधिवत परियोजना का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने पूर्व परियोजना प्रमुख के. श्रीनिवास राव कार्यकारी निदेशक के स्थानान्तरण के फलस्वरूप रिक्त हुए परियोजना प्रमुख का दायित्व संभाला है। श्री सिंह के परियोजना प्रमुख के रूप में कार्यभार ग्रहण करने पर परियोजना के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है। ध्यातव्य हो कि श्री सिंह ने मार्च, 2020 में गदरवारा से स्थानान्तरित होकर टांडा परियोजना में बतौर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। उन्होंने एनटीपीसी में अपनी 37 वर्षों की लम्बी सेवा के दौरान सिंगरौली, दादरी, ईओसी एवं गदरवारा में विविध दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वाह किया है।
एनटीपीसी टांडा के परियोजना प्रमुख का कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि श्री राव के कुशल मार्गदर्शन में टांडा टीम के हिस्से के रूप में कार्य करना अत्यन्त सुखद रहा है। विभिन्न विभागों के सुदृढ़ संयोजन में शामिल रहकर यूनिट 6 को प्रचालन की स्थिति में लाने की प्रक्रिया से उन्हे काफी कुछ सीखने को मिला है और इस सीख का बेहतर उपयोग करते हुए वे एनटीपीसी टांडा की निरंतर प्रगति के लिए कार्य करते रहेंगे।
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नाॅलाॅजी (एनआईटी) कुरूक्षेत्र से मेकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के उपरान्त श्री सिंह ने 1984 में एनटीपीसी में अपने कैरियर का शुभारंभ किया था। उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूटी ऑफ टेक्नाॅलाॅजी (आईआईटी) दिल्ली से 1999 में पाॅवर जेनरेशन टेक्नाॅलाॅजी में एम.टेक की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने इग्नू से 2003 में फाइनेंस में बिजिनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर डिग्री भी प्राप्त की है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now