अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) एनटीपीसी टाण्डा परियोजना में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए दिनांक 01 सितम्बर से चल रहे हिंदी पखवाड़ा 2021 का समापन 14 सितम्बर 2021 को वर्चुअल माध्यम से हिन्दी दिवस 2021 मनाकर किया गया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) ने परियोजना प्रमुख संजय कुमार सिंह व आनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए समस्त कर्मचारियों एवं अन्य जनमानस का हार्दिक स्वागत किया। उन्होने पखवाडे़ के दौरान सम्पन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों के बारे में संक्षिप्त में अवगत कराया।

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख संजय कुमार सिंह जी द्वारा प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम में शामिल हुए सभी लोगों के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया एवं हिंदी पखवाड़े के बाद भी दैनदिन कार्यो में हिंदी को बढ़ावा देने की बात कही। श्री सिंह द्वारा हिन्दी के प्रति विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, “मुझे पूर्ण विश्वास है कि इन सभी कार्यक्रमों के आयोजन से परियोजना में हिंदी का और अधिक प्रचार प्रसार होगा साथ ही सभी लोग अपने कार्यालयों में अधिक से अधिक कार्य हिंदी में करेंगे एवं भारत देश कोे विश्व पटल पर सबसे आगे लें जायेगें।“

तत्पश्चात महाप्रबंधक (मेडिकल सेवायें) डॉक्टर उद्यन तिवारी ने हिन्दी के महत्व के बारे बताया एवं हिन्दी को कार्यालयीन कार्यों में और अधिक प्रयोग करने की बात कही।
विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) एस एन पाणिग्राही ने पखवाडें के सफल आयोजन एवं हिन्दी दिवस की सभी को हार्दिक बधाई दी एवं हिन्दी की एक कविता के माध्यम से हिन्दी के महत्व को अवगत कराया।

कार्यक्रम के अन्त में परियोजना प्रमुख (टांडा) द्वारा राजभाषा अनुभाग की वार्षिक डिजिटल पत्रिका “समन्वय’ का विमोचन किया गया। कार्यक्रम के अन्त में उपमहाप्रबंधक (मानव संसाधन) ने पखवाड़े के दौरान सम्पन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नामों की घोषणा की एवं सभी का पुनः आभार प्रकट किया।