सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) शुक्रवार को एनटीपीसी टांडा सुपर थर्मल पावर स्टेशन के नये परियोजना प्रमुख के रूप में बिष्णु चरण पोलाई ने कार्यभार ग्रहण किया। पूर्व परियोजना प्रमुख संजय कुमार सिंह, मुख्य महाप्रबंधक का स्थानान्तरण नए पदभार के साथ मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एन.टी.ई.सी.एल., वेल्लूर हुआ है।
श्री पोलाई के परियोजना प्रमुख के रूप में कार्यभार ग्रहण करने पर परियोजना के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है। ध्यातव्य हो कि श्री पोलाई ने जुलाई, 2021 में महाप्रबंधक (अनुरक्षण) से बतौर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। उन्होंने एनटीपीसी में अपनी 36 वर्षों की लम्बी सेवा के दौरान कोरबा, तालचर थर्मल एवं रामगुंडम में विविध दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाह किया है।
एनटीपीसी टांडा के परियोजना प्रमुख का कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर श्री पोलाई ने कहा कि श्री सिंह के कुशल मार्गदर्शन में टांडा टीम के हिस्से के रूप में कार्य करना अत्यन्त सुखद रहा है। उन्हांेने कहा कि उनका विभिन्न विभागों यथा-अनुरक्षण, प्रचालन एवं अनुरक्षण की कार्य प्रक्रिया में निष्ठापूर्वक शामिल रहने एवं इसी तरह मानव संसाधन विभाग के साथियों के साथ जुड़े रहने के कारण उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है, जिसका बेहतर उपयोग वे एनटीपीसी टांडा की निरंतर प्रगति के लिए कार्य करते रहेंगे।
श्री पोलाई ने 1986 में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नाॅलाॅजी (एन.आई.टी.) राउरकेला से बी.एस.सी (इंजीनियरिंग) की डिग्री प्राप्त करने के उपरान्त एनटीपीसी में अपने कैरियर का शुभारंभ किया था। उन्होंने 1998 में उत्कल युनिवर्सिटी, भुवनेश्वर से एल.एल.बी की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने आई.एम.टी., गाजियाबाद से 2011 में मास्टर आफ बिजिनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर डिग्री भी प्राप्त की है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now