सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नकली ताड़ी का कारोबार काफी तेजी से फल फूल रहा है। आबकारी विभाग की मूकदर्शिता के कारण नकली ताड़ी बेचने वालों का हौसला बुलंद है।
ताज़ा मामला बसखारी थाना क्षेत्र के बुकिया गाँव का है जहां ताड़ी की दुकान पर ही तीन लोग बेहोश हो गए जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा होश में लाने का अथक प्रयास किया गया लेकिन हों न आने पर सरकारी एम्बुलेंस के सहारे बसखारी सीएचसी ओर लाया गया जहां दो लोगों की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जिनकी हालात नाजुक बताई जा रही है। बसखारी अस्पताल में एक युवक को होश आया गया जो स्थानीय थाना का एक सिपाही बताया जा रहा है हालांकि सिपाही की पुख्ता पुष्टि नहीं हो सकी है।
समाचार प्राप्त हुआ कि घटना की सूचना के बाद आबकारी विभाग हरकत में आया और आननफानन उक्त ताड़ी विक्रेता के पास से ताड़ी की सैम्पलिंग भी किया।
चर्चा है कि ताड़ी दुकानदारों द्वारा कम ताड़ी उपलब्ध होने के कारण नकली ताड़ी बनाई जाती है जिसमें नींद की अंग्रेज़ी दवाओं को भी मिलाया जाता है जो कुछ लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित होता है जिसका ताज़ा मामला गुरुवार को सामने आया और दो लोग मौत से ज़िंदगी की जंग लड़ने पर मजबूर है।

“अम्बेडकरनगर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जानिए टाइम-2-टाइम कार्यक्रम / इसे टच करें”

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now