अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) जिला मुख्यालय से गुजरने वाली तमसा नदी अपने रौद्र रूप में दिखाई दे रही है जिसके कारण नई सड़क व आसपास की आबादी जलमग्न हो गई है जिससे सैकड़ों लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। नई सड़क पर जलभराव के कारण वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है जिसके कारण श्रवण क्षेत्र में बने पुल से होकर बड़े वाहनों को भेजा जा रहा था लेकिन उक्त मार्ग की सड़क भी धँस गई जिसके कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया।
बताते चलेंकि जिला मुख्यालय के शहजादपुर नई सड़क को चौड़ीकरण करने के लिए गत दिनों वन विभाग द्वारा पेड़ों की कटाई कराई गई थी जिसके लिए विद्युत तारों को भी हटाया गया था जिसका दंश स्थानीय लोगों को झेलना पड़ा था और इसी बीच तमसा नदी ने अपना रौद्र रूप भी दिखा दिया जिसके कारण नई सड़क ही नहीं बल्कि एक बड़ी आबादी जलमग्न हो गई और नई सड़क पर स्थित दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ा। मौके पर भी नई सड़क कर पानी भरा हुआ हुआ तथा प्रशासन ने आवागमन बन्द कर रखा है लेकिन फिर भी कई वाहन चालक उस पानी से ही वाहनों को लेकर आ रहे हैं जबकि अधिकांश लोग शहजादपुर चौक से होकर आवागमन कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा बड़े वाहनों को पहितीपुर से अन्नावा (फैज़ाबाद मार्ग) की तरफ डायवर्ड किया गया था लेकिन अकबरपुर कोतवाली के श्रवण क्षेत्र में तमसा नदी पर बने पुल के पास लागभग दो मीटर सड़क पूरी तरह से धँस गई जिसके बाद उक्त मार्ग भी बंद हो गया।
बहरहाल जिला मुख्यालय पर तमसा नदी के रौद्र रूप को देखकर हर कोई हैरान है और मुख्यालय से पहितीपुर मार्ग पर जाने वाले भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।