सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ टीम) इस्लाम धर्म के अंतिम संदेष्टा पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन पर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट के पास स्थित बाबा साहब की प्रतिमा के समक्ष भीड़ एकत्र करने का आह्वान करने वाले एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष व गाज़ी फाउंडेशन के अध्यक्ष मुराद अली को अकबरपुर पुलिस ने उनके आवास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गाज़ी फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष व एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष मुराद अली ने पैग़म्बरे इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाली पूर्व भाजपा नेत्री को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे और उक्त मामले को लेकर उन्होंने एआईएमआईएम के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया था कि मंगलवार की दोपहर 02 बजे कलेक्ट्रेट के निकट स्थित बाबा साहब की प्रतिमा के समक्ष भारी भीड़ में एकत्र होकर आक्रोश प्रकट करें।उक्त आह्वान के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया।
मंगलवार की दोपहर में होने वाले प्रदर्शन के आह्वान से चिंतित अकबरपुर पुलिस एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष मुराद अली के घर पर सुबह 09 बजे ही पहुंच गई जहां मुराद अली ने पुलिस कर्मियों से स्पष्ट कहा कि नबी की शान में गुस्ताखी बर्दास्त नहं की जाएगा। अकबरपुर पुलिस ने मुराद अली को गिरफ्तार कर शाम में उप जिला मजिदट्रेट के समक्ष पेश कर शांति भंग की आशंका जाहिर किया जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने मुराद अली जिला कारागार भे दिया। नूपुर शर्मा के खिलाफ भीड़ एक्टर करने के आह्वान के बाद जेल भेजे गए मुराद अली के समर्थकों व एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now