सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: एक सड़क के निर्माण के लिए सांसद रितेश पांडेय को सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करना पड़ा जो चर्चा का विषय बना रहा।
सांसद रितेश पांडेय ने बताया कि लुम्बनी दुद्धी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अकबरपुर से मालीपुर मार्ग अम्बेडकरनगर से जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर और विंध्याचल जाने का एकमात्र रास्ता है. इस मार्ग पर बड़ी संख्या में विद्यालय, बैंक, मंडियां, रेलवे स्टेशन और व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं. लेकिन यह मार्ग पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है, जिसकी वजह से आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. आवागमन में असुविधा और परेशानी के साथ-साथ मार्ग की दुर्दशा से क्षेत्र के विकास पर भी नकारात्मक असर पड़ रहा है.

इसके त्वरित निर्माण की मांग को लेकर मालीपुर से जिलाधिकारी कार्यालय तक सांसद रीतेश पांडेय के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने एक बड़ी मोटरसाइकिल रैली निकाली. उल्लेखनीय है कि अकबरपुर से मालीपुर मार्ग के निर्माण को लेकर पहले भी कई बार अधिकारियों से गुहार लगायी जा चुकी है.

रैली के बाद सांसद द्वारा क्षेत्र के लोगों की ओर से जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया, जो प्रधानमंत्री को संबोधित है. इससे पहले सभी ने बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. श्री पांडेय ने इस अवसर पर संगठित होने और संघर्ष करने के बाबा साहेब के संदेश को याद करने का आह्वान किया और कहा कि जब तक मालीपुर मार्ग का निर्माण नहीं होगा, तब तक संघर्ष चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विकास के वादे और दावे करनेवाली केंद्र और राज्य सरकारों का रवैया ऐसे महत्वपूर्ण मार्ग को लेकर पूरी तरह से लापरवाही भरा है। श्री पांडेय ने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया ने कहा था, यदि सड़कें सूनी हो जायेंगी, तो संसद आवारा हो जायेगी. इसी तरह अगर जनता ने अपने अधिकारों के लिए लड़ना छोड़ दिया, तो शासन-प्रशासन के आवारा हो जाने का अंदेशा पैदा हो जाता है. रैली में शामिल लोगों ने भी यह संकल्प लिया है कि वे इस संघर्ष को और तेज करेंगे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now