अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) सांस्कृतिक कार्यक्रमों से क्षेत्र के भाई चारे की डोरी में बंधा रहता है तथा कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भी अवसर मिलता है।
उक्त बातें सांसद रितेश पाण्डेय ने जिला मुख्यालय पर स्थित एक प्रसिद्ध होटल में मीडिया बन्धुओ से वार्ता करते गए कहा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र वासियों को एक धागा में बांधने के लिए विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जा रहा है लेकिन कोविड 19 महामारी के प्रोटोकॉल के कारण कलाकारों को वर्चुअल मंच देने का काम किया जा रहा है जिसके तहत महफ़िल, नृत्य, चित्रकारी, लेख आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रतिभागियों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।
श्री पांडेय ने बताया कि उक्त कार्यक्रमों को विभिन्न चरणों मे आयोजित किया जाएगा जिसके लिए फेसबुक पर ‘सांसद सांस्कृतिक समागम’ के नाम से विशेष पेज भी बनाया गया है। सर्वप्रथम महफ़िल नाम से वर्चुल कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। महफ़िल कार्यक्रम के तहत जनपद की सभी तहसीलों का कोई भी युवक व युवती भाग ले सकता है। महफ़िल कार्यक्रम को तीन भाग में वितरित किया गया है जिसमें शायर, कवि व कवित्री भाग ले सकते हैं और सभी क्षेत्र के विजेता को 10 हज़ार रुपए का नगद पुरस्कार भी दिया जायेग। उक्त महफ़िल कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपको अपनिनेक मिनट की वीडियो बनानी है जिसे सांसद सांस्कृतिक समागम पर लोड करना होगा। श्री पांडेय ने बताया कि उक्त पेज के माध्यम से जल्द शायरी की एक लाइन अपडेट की जाएगी जिस पर प्रतिभागी को शायरी की एक मिनट की वीडियों बना कर 25 व 26 सितंबर को अपडेट करना होगा जिसको प्रख्यात कवियों व शायरों की टीम द्वारा परीक्षण कर सर्वश्रेष्ठ का चुनाव किया जाएगा और 27 सितंबर को उलट फेसबुक पेज ले माध्यम से विजेयता का एलान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नियम व शर्तों के लिए फेसबुक पेज को देखते रहें।(सांसद सांस्कृतिक समागम फेसबुक पेज देखने के लोए इसे टच करें) मीडिया बंधुओं से वार्ता करते समय प्रख्यात समाजसेवी प्रभात यादव, डॉक्टर आलोक पांडेय, अशोक पांडेय आदि मौजूद रहे। महफ़िल कार्यक्रम के समापन के उपरांत अन्य कार्यक्रमों की भी जानकारी उक्त फेसबुक पेज के माध्यम से दी जाएगी।