सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: टाण्डा तहसील के रसूलपुर मुबारकपुर में शुक्रवार को हिन्द वली ख्वाज़ा गरीब नवाज के उर्स के अवसर पर भव्य कुरआन ख़्वानी व विशाल लंगर का आयोजन किया गया।
रसूलपुर गाँव के युवाओं द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया गया जिसमें शुक्रवार की नमाज़ के बाद कुरआन ख़्वानी का भव्य आयोजन हुआ और उसके बाद विशाल लंगर (भंडारे) का आयोजन किया गया जबकि शुक्रवार की रात्रि में जलसा आयोजित होगा।
आपको बताते चलेंकि वैश्विक महामारी के कारण इस बार सुल्ताने हिन्द हज़रत ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ में काफी लोग नहीं जा सके हैं जिसके कारण ख्वाज़ा के दीवानों में आपसी सहयोग कर भव्य कुरआन ख़्वानी व विशाल लंगर तथा जलसा का कार्यक्रम आयोजित किया। उर्से ख्वाज़ा की छठी मुबारक के अवसर पर आयोजित उक्त कार्यक्रम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। महिलाओं के लिए स्थानीय मदरसा में प्रातः 11 बजे से लंगर शुरू हुआ है जो समाचार लिखने तक जारी है। अधिक भीड़ जमा ना होने पाए इसके लिए लंगर का आयोजन गाँव के ही कई स्थानों पर विभाजित कर दिया गया है।
रात्रि में आयोजित जलसा की अध्यक्षता जामा मस्जिद के इमाम मोहिद्दीन व संचालन कारी कमाल अहमद करेंगे जबकि कार्यक्रम का शुभरम्भ तिलावते कलाम पाक से अबुजर द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम को मुख्य वक्ता के रूप में अल्लामा मौलाना कारी मोहम्मद आज़ाद संबोधित करेंगे जबकि आधा दर्जन से प्रसिद्ध शायर नात पाक का नज़राना पेश करेंगे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now