सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: एक तरफ सरकार खलिहान, घूर गड्डा, नाला, तालाब, नदी आदि पर अवैध ढंग से हुए अतिक्रमण को हटाने का विशेष अभियान चला रही है वहीं दूसरी तरफ खलिहान की भूमि पर टैम्पो स्टैंड बनाये जाने की तैयारी हो रही है जिससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने उपजिलाधिकारी से अवैध निर्माण हटवाने की मांग किया है।
बहुजन मुक्ति मोर्चा के टाण्डा विधान सभा प्रत्याशी रह चुके जावेद अहमद के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने टाण्डा उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर बताया कि नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के टाण्डा मार्ग पर स्थित खलिहान की भूमि पर नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी द्वारा अवैध ढंग से टैम्पो स्टैण्ड का निर्माण करवाया जा रहा है जिससे स्थानीय कृषकों में काफी आक्रोश व्याप्त है। पत्रक के माध्यम से बताया गया कि तालाब की भूमि पर पहले ही कब्जा हो चुका है और अब खलिहान की भूमि पर टैम्पो स्टैण्ड बन जाने से खलियान का अस्तिव समाप्त हो जाएगा जिससे स्थानीय कृषकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। टाण्डा उपजिलाधिकारी दीपक वर्मा से अपील की गई है कि नगर पंचायत किछौछा के अधिधाशी अधिकारी को आदेशित करें कि वो खलिहान की भूमि से तत्काल कब्जा हटा कर खलिहान को मुक्त करें। उक्त मौके पर शोभाराम मौर्य, राजदेव विश्वकर्मा, पवन कुमार, राम सागर, सेराज अहमडीज़ फ़ैज़ कोहम्मद, आफताब, संदीप, पिंटू, फूलचंद, ऊषा, पूनम, नजमा आदि मौजूद रही।

दूसरी तरफ नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी के मोबाइल पर वार्ता का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी लेकिन हमारे बसखारी प्रतिनिधि द्वारा वरिष्ठ लिपिक अभिषेक यादव से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त खलियान की भूमि पर नगर पंचायत कोई भी स्थाई निर्माण नहीं करा रहा है बल्कि उक्त मैदान की साफ सफाई करा कर उर्स व मेला के दौरान लगभग 20 दिन वाहनों की पार्किंग के लिए प्रयोग में किया जायेग जिससे क्षेत्र में जाम की समस्या ना पैदा होने पाए।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now