सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर : आज अर्थात 20 मई शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा विशेष सप्ताहिक नमाज़ ए जुमा मस्जिदों में पूर्ण आस्था के साथ प्रत्येक सप्ताह की तरह अदा करेंगे लेकिन इस जुमा को प्रशासन काफी अलर्ट नज़र आ रहा है और इसके लिए गुरुवार को विधिवत जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान द्वारा ही नहीं बल्कि सभी उपजिलाधिकारियों व सर्किल असफरों द्वारा धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर जुमा की नमाज़ शांतिपूर्ण अदा करने एवं नमाज़ के उपरांत किसी तरह की नारेबाजी आदि ना करने की अपील किया है।
इस सप्ताह जुमा की नमाज़ को लेकर प्रशासन काफी सतर्क है। प्रशासन को आशंका है कि नमाज़ जुमा के अवसर पर चन्द शरारती तत्वों द्वारा किसी तरह की नारेबाजी आदि कर माहौल को खराब ना किया जाए। उक्त सतर्कता का मुख्य कारण वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद का अदालत के निर्देश पर हुए सर्वे के दौरान हिन्दू समुदाय के धार्मिक पवित्र शिवलिंग मिलने की चर्चा एवं मुस्लिम समुदाय उसे नमाज़ से पूर्व बनाये जाने वाले वजू के लिए बने तालाब के फ़व्वारे का हिस्सा बता रहा है। उक्त विवाद को देखते हुए पूरे प्रदेश में प्रशासन को एलर्ट कर दिया गया है। जनपद में शांति व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे एवं अराजकतत्वों द्वारा माहौल को खराब करने का प्रयास न किया जाए इसके लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है और धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर अपील किया है कि नमाज जुमा को शांतिपूर्ण ढंग से अदा कराएं एवं किसी तरह की नारेबाजी आदि ना होने दें। बैठक के दौरान पुलिस कप्तान में स्पष्ट रूप से कहा कि शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा।
बहरहाल ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के बाद प्रदेश में शांति व्यवस्था बरकरार रहे इसके लिए प्रशासन एलर्ट मूड पर आ गया है और शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा अदा की जाने वाली साप्ताहिक जुमा की नमाज़ को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए जुट गया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now