सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: जेसीबी मशीनों की मदद से दिन दहाड़े सरकारी तालाब की खुदाई कर खनन माफिया मिट्टियों का कारोबार कर रहे हैं जिन्हें रोकने टोकने वाला कोई भी नज़र नहीं आ रहा है।
मामला बसखारी थाना क्षेत्र में बनी किछौछा पुलिस चौकी से मात्र चन्द कदम की दूरी का है जहां स्थित नगर पंचायत व ग्राम पंचायत के तालाबों पर खनन माफियाओं की बुरी नज़र पड़ चुकी है और बेखौफ खनन माफिया सरकारी तालाब से दिनदहाड़े कई कई जेसीबी मशीनों से खुदाई कर ट्रैक्टर ट्रालियों के माध्यम से अवैध मिट्टी बिक्री का धन्धा कर रहे हैं। किछौछा पुलिस चौकी से मात्र 5 – 6 सौ मीटर की दूरी पर ही सरकारी तालाब से अवैध खुदाई कर मिट्टी लगातार निकाली जा रही है। सूत्रों के अनुसार सरकारी तालाब से अवैध मिट्टी खनन करने वाले ही रात्रि में नहरों से अवैध बालू खनन भी करते हैं। अपनी सेटिंग गेटिंग में माहिर अवैध खनन माफियाओं का हौसला काफी बुलंद है जिसके कारण आम लोग ही नहीं बल्कि खनन व पुलिस विभाग भी इनसे कतराते नज़र आते हैं।
खनन माफियाओं द्वारा जेसीबी व ट्रैक्टर ट्राली ले जाते समय खेत की फसलों तक को नष्ट कर देते हैं और विरोध करने वालों को अवैध असलहा की नोक पर खामोश रहने का निर्देश देते हैं जिससे पीड़ित उच्च अधिकारियों तक अपनी गोहार तक नहीं लगा पाता है। किछौछा से सटे गाँव गोलपुर मे स्थित ग्राम पंचायत के एक तालाब पर खनन माफियाओं ने अपनी बुरी नज़र लगा रखी है जहां से जेसीबी के माध्यम से खुदाई कर सैकड़ों ट्रालियां मिट्टी अवैध रूप से बेची जा चुकी है लेकिन खनन विभाग व स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है जिससे खनन माफियाओं के हौसला बुलंद लेकिन आमजनों में आक्रोश व्याप्त है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now