सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अंबेडकरनगर पुलिस ने 16 अगस्त से एक नई मुहिम की शुरुआत की है कि बिना हेलमेट के मोटर साईकिल सवार लोग शहर की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उक्त नियम का शुभारंभ ओर दिया गया है और ये नियम जल्द ही जिले में पूरी तरफ से प्रभावी हो जाएगा जिसका मकसद साफ है कि सड़क दुर्घटनाओं में से होनी वाली मृत्यु दर को कम करना।
पुलिस का ये मानना है कि सड़क दुर्घटनाओं से मृत्यु दर में काफी इज़फा होता है। इसी को देखते हुए अंबेडकरनगर एसपी ने एक नया नियम लागू कर दिया है कि बिना हेलमेट के बाईक सवारों को शहर की सीमा में प्रवेश नही मिलेगा जिसकी शुरुआत आज ट्रैफिक पुलिस ने अकबरपुर अयोध्या रोड पर शहर की सीमा से शुरू कर दिया है। यहां तैनात ट्रैफिक के जवान बिना हेलमेट के शहर में प्रवेश करने वालों इंट्री पर पाबंदी लगा दिए है। ट्रैफिक जवान बिना हेलमेट के बाईक चलाने वालों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक कर रहे है और जो लोग हेलमेट पहनकर बाईक की सवारी कर रहे है उन्हे सीमा के अंदर प्रवेश करने की पूरी छूट भी दे रहे है लेकिन जो बाईक सवार बिना हेलमेट बाईक चला रहे है उन्हे समझा कर वापस कर दे रहे हैं। वहीं इस बारे में सीओ यातायात अशोक कुमार सिंह से जब बात की गई तो उनका कहना है कि इससे सड़क दुर्घटना में होनी वाली मृत्यु दर को कम किया जा सकता है और लोगो में हेलमेट पहनने की जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि इस नियम का पालन ना करने वाले बाईक सवारों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। इस नियम का कड़ाई से पालन कराने के लिए शहर की सभी सीमाओं पर एक सब इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों की तैनाती भी की गई है जो हेलमेट न पहनने वालों को पहले समझाएंगे और उनके न मानने पर नियमानुसार उन पर जुर्माने की कार्यवाही करेंगे।
फिलहाल पुलिस की इस मुहिम से बिना हेलमेट बाईक चलाने वालो में हड़कंप मचा हुआ है और ये योजना जल्द पूरे जनपद में लागू कर के की योजना बनाई जा रही है इसलिए सावधान हो जाइए और जब भी बाइक से निकलें तो हेलमेट अवश्य पहने।