सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की यूपी इलाहाबाद बोर्ड की वार्षिक बोर्ड परीक्षाएं तीसरी आंख की निगरानी में गुरुवार से शुरू हुई। परीक्षा के पहले दिन ही हाईस्कूल के 2832 व इंटरमीडिएट के 1875 छात्रों ने परीक्षा से किनारा कस लिया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक काफी सतर्क नज़र आए जिसजे कारण पहले दिन कोई नकलची (मुन्ना भाई) नहीं मिल सका।
जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा गत कई दिनों से नकलविहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों की बैठकें कर रहे थे तथा परीक्षा केंद्रों पर तीसरी आंख (सीसीटीवी) की निगरानी में परीक्षाएं शुरू करे गई।

पहले दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल की हिंदी परीक्षा में कुल 34822 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि पंजीकृत छात्रों की संख्या 37654 थी। इण्टरमीडिएट की परीक्षा दूसरी पाली में आयोजित की जा रही है जिसमें प्रथम डन हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई। प्रथम दिन 31977 छात्रों ने परीक्षा दिया जबकि 33852 छात्रों का पंजीयन किया गया था।हाईस्कूल की परीक्षा में कहां 2832 छात्रों ने परीक्षा नहीं दिया वहीं इण्टरमीडिएट के 1875 छात्रों ने भी परीक्षा से किनारा कस लिया।
जनपद में कुल 111 केंद्रों पर परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। 24 मार्च से शुरू परीक्षाएं आगमी 12 अप्रैल तक चलेगी। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन, पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी व जिला विद्यालय निरीक्षक प्रवीन मिश्रा लगातार नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए निगरानी कर रहे हैं।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now