सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकर नगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ) भारत सरकार के दिशा निर्देश अनुसार पूरे देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘हर घर तिरंगा‘ अभियान मनाया जा रहा है। इसी के तहत एनटीपीसी टांडा द्वारा नैगमिक सामाजिक दायित्व के अंतर्गत आसपास के परियोजना प्रभावित गॉवों में ‘हर घर तिरंगा‘ अभियान एवं तिरंगा रैली आयोजित की गई। एनटीपीसी टांडा द्वारा जिला प्रशासन के माध्यम से भी ग्रामीण क्षेत्रों में 21000 राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया जा रहा है एवं आसपास के परियोजना प्रभावित गॉवो के ग्राम प्रधानों को कर्मचारी विकास केंद्र में आमंत्रित करके उनके ग्रामवसियों के लिए भी 4000 राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किये गए।

इसी कड़ी में महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एस.एन.पाणिग्राही ने सभी ग्रामवासियों को राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान हेतु प्रेरित किया। उन्होने सभी ग्रामवासियों को 13 से 15 अगस्त के बीच भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान के साथ सभी ग्रामवासियों ने ‘वंदे मातरम‘ एवं ‘भारत माता की जय‘ का नारा लगाया जिससे सारा वातावरण देशभक्ती की भावना से गुंजायमान हो गया। ग्रामवासियों द्वारा एनटीपीसी टांडा के इस अभिनव पहल की सराहना की गई एवं प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

एनटीपीसी टांडा के महाप्रबन्धकगण, कर्मचारियों, के.औ.सु.ब कर्मियों और सहयोगियों ने भी एनटीपीसी के प्रशासनिक भवन से सेवा भवन तक तिरंगा यात्रा आयोजित कर इस राष्ट्रीय अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लिया. श्री बी सी पोलई, समूह महाप्रबंधक, एनटीपीसी टांडा ने यात्रा के प्रतिभागियों को स्वतंत्रता के 76 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी और उनसे अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह भी किया।

के.औ.सु.ब इकाई एनटीपीसी टांडा द्वारा केऔसुब लाईन से मखदूम नगर गांव एंव मार्केट से होते हुऐ तथा एनटीपीसी टाउनशिप से सरयू घाट तक हर घर तिरंगा बाइक रैली का आयोजन किया गया। आवासीय परिसर में स्थित सभी विद्यालयों, क्लबों द्वारा भी विभिन्न देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now