सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर/अयोध्या: (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार) अयोध्या जनपद के दर्शन नगर हाइवे पर अम्बेडकरनगर की प्राइवेट बस व ट्रक में भीषण टक्कर के बाद मार्बल से ओवरलोड ट्रक बस पर पलट गया जिसमें चार लोगों की मौत व तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मृतकों में टाण्डा मुबारकपुर निवासी तहज़ीब अख्तर भी शामिल है। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख प्रकट किया है। घायलों का दर्शन नगर स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।
किछौछा से टाण्डा होते हुए लखनऊ तक प्रतिदिन आवागमन करने वाले प्राइवेट बस विश्वास का गुरुवार की देर शाम में अयोध्या जनपद के बस्ती हाइवे पर दर्शन नगर में भीषण सड़क हादसा हो गया। लखनऊ से टाण्डा लौट रही विश्वास बस हाइवे के बूथ नंबर 04 के पास से अम्बेडकरनगर की तरफ मुड़ रही थी। मोड़ सकरा होने के कारण बस को बैक करके मोड़ा जा रहा था कि बस्ती की तरफ से मार्बल्स डस्ट लदा ओवरलोड ट्रक भीड़ गया और ट्रक पलट कर बस पर गिर गया। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी अयोध्या, आईजी जोन अयोध्या, एसएसपी, सीओ सिटी व अयोध्या सहित कई थानों की फोर्स पहुंच गई और हाइवे पूरी तरह से जाम हो गया जिसके कारण दो किलोमीटर तक जाम लग गया।
घटना में चार लोगों के मृत्यु व 13 लोगों के गंभीर घायल होने की पुष्टि की गई है। बस के ऊपर से ट्रक हटाने के लिए आधा दर्जन से अधिक जेसीबी व पोकलैंड मशीन लगाई गई थी तथा घायलों को अस्पताल पहुंचने के लिए लगभग एक दर्जन एम्बुलेंस की मदद लिया गया। घंटों चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद घायलों को दर्शन नगर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां सीएमओ द्वारा अवगत कराया गया कि मृतकों में अजय गोड निवासी महादेवा घाट गोसाईगंज अयोध्या, तहसीक अहमद खान पुत्र अल्ताफ अहमद निवासी दोहरा पीएस अंबेडकरनगर, तहजीब अख्तर अंसारी पुत्र सालकीन अंसारी निवासी मुबारकपुर टांडा व आसिम बैग पुत्र फ़कीहुद्दीन बैग निवासी अलनपुर इल्तिफ़ातगंज शामिल हैं।
ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों में रितेश वर्मा, जुनेद जावेद, मोहम्मद जेस, इंद्रसेन यादव, रितेश वर्मा, अजय यादव, खुर्शीद जहां, असमत कयूम, रहमत कयूम, लाइबा, राहुल मिश्रा, कलीमुल्लाह आदि शामिल हैं। दुर्घटनाग्रस्त हुई विश्वास बस में 60 से अधिक पैसेंजर बताए जा रहे थे।
घटना ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि “जनपद अयोध्या में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।”
दर्शन नगर में हुए प्राइवेट बस हादसा में मृतकों की संख्या बद्व भी सकती है। मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है। घटना से हर कोई विचलित नज़र आने लगा है। टाण्डा मुबारक पुर के तहज़ीब अख्तर अंसारी की मृत्यु की सूचना से ईद मातम में बदल गई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now