सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

गाजियाबाद: केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के तत्वावधान में “गर्मियों में स्वास्थ्य रक्षा” विषय पर ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया। यह कोरोना काल में 396 वां वेबिनार था।
वेबमिनार के मुख्य वक्ता डॉ. सुनील रहेजा ने कहा कि गर्मियों में स्वास्थ्य का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है। गर्म हवा (लू) में यदि आवश्यक न हो तो घर से बाहर बन निकलें, नींबू पानी, छाछ,शर्बत आदि का अधिक से अधिक सेवन करें।बाजारी भोजन व फ़ास्ट फूड से बचें।बासा भोजन न करें उतना ही पकायें जितना खाना हो।सूती कपड़े पहने जिससे हवा मिलती रहे।हल्का भोजन लें जो शीघ्र पाचक हो यदि इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो ग्रीष्म काल ठीक ढंग से निकल जायेगा।
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि सुबह की सैर,योगासन, प्राणायाम स्वास्थ्य के लिए हितकारी है ।
मुख्य अतिथि आर्य नेता सतीश नागपाल व सुशील बाली ने भी स्वस्थ जीवन शैली पर प्रकाश डाला।राष्ट्रीय मंत्री प्रवीण आर्य ने 396 सफल वेबिनारों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

गायक रविन्द्र गुप्ता,राजेश मेहंदीरत्ता,प्रवीना ठक्कर,शोभा बत्रा,सुनीता अरोड़ा,ईश्वर देवी, रेखा गौतम, कुसुम भंडारी,वीरेन्द्र आहुजा,कौशल्या अरोड़ा,जनक अरोड़ा आदि के मधुर भजन हुए। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी प्रवीण आर्य ने दी है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now