सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफॉर्म पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट लिखने वाले युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है।
टाण्डा कोतवाली निरीक्षक विजेंदर शर्मा ने बताया कि मोहम्मद अरसलान पुत्र अज्ञात निवासी सकरावल द्वारा फेसबुक पर हिन्दू देवताओं के खिलाफ अशोभनीय, अमर्यादित व धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट लिखा गया था जिससे आक्रोशित जनता सकरावल पुलिस चौकी पर आक्रोशित होकर जमा हुई थी। उक्त के सम्बंध में टाण्डा कोतवाली द्वारा बीती रात्रि 08:30 बजे मुकदमा संख्या 135/22 पर आईपीसी की धारा 295 ए व आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है।
एक तरफ कोतवाली निरीक्षक विजेंदर शर्मा का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है तो दूसरी तरफ परिजनों का कहना है कि बीती देर रात्रि में स्थानीय सभासद शकील अंसारी के सहयोग से अरसलान को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पूर्व विधायक श्रीमती संजुदेवी के प्रतिनिधि रहे श्याम बाबू गुप्ता ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा कि “गिरफ्तारी हो चुकी है
इलाज और कार्यवाही भी सख्त होगी”।
आरोपी मोहम्मद अरसलान पुत्र स्वर्गीय इकबाल अहमद मूल निवासी स्टेट बैंक के पीछे मीरानपुरा (कसाई टोला) का बताया जा रहा है जो अपने नाना स्वर्गीय नैय्यर आज़म निवासी सकरावल पूरब में रहता है।
बहरहाल धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली उक्त अश्लील पोस्ट की चारों तरफ से निंदा हो रही है और हर कोई सख्त कार्यवाही को मांग कर रहे है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी का प्रयास जारी है जबकि परिजन व स्थानीय सभासद का कहना है कि रात्रि में ही गिरफ्तारी हो चुकी है। पूर्व विधायक प्रतिनिधि का भी दावा है कि गिरफ्तारी हो चुकी है और इलाज़ भी होगा।