सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ) नूपुर शर्मा के खिलाफ बना अनुमति प्रदर्शन करने वालों सहित अन्य लोगों को भी पुलिस हैरान व परेशान कर रही है तथा दोषियों के अलावा निर्दोषों को भी जेल भेज रही है और उनके घरों पर छापेमारी कर महिलाओं को हैरान कर रही है जिससे काफी लोग भयवश पलायन को मजबूर हो गए हैं।
उक्त आरोप लगाते हुए जमीयतु उलेमा के जिलाध्यक्ष मुफ़्ती महबुबुर्रहमान कासमी ने पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन व पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा से मुलाकात किया। श्री महबुबुर्रहमान ने कहा कि नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल द्वारा इस्लाम धर्म के संदेष्टा पैगम्बर मोहम्मद साहब के सम्बंध में अशोभनीय व आपत्तिजनक टिपण्णी किया था जिसको लेकर पूरे विश्व के मुस्लिम समुदाय में आक्रोश व्यापत है। उक्त प्रकरण को लेकर जमीयतुल उलेमा सहित विभिन्न मदरसों व संभ्रान्त नागरिकों द्वारा पूर्व में भी ज्ञापन दिया जा चुका है।
उक्त ज्वलंतशील मुद्दे को लेकर बिना अनुमति के टाण्डा नगर क्षेत्र के तलवापार में गत शुक्रवार को युवाओं द्वारा जोश में प्रदर्शन किया गया गया जिसका खामियाजा भी वो लोग भुगत रहे हैं लेकिन दोषियों के साथ अब निर्दोषों पर भी पुलिस अत्याचार कर रही है जिससे नगर क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है और लोग अपने घरों पर ताला लगाकर पलायन करने को मज़बूर हैं। श्री महबुबुर्रहमान ने जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से मांग किया है कि पुलिस ने दोषियों की पहचान कर उनका पोस्टर सार्वजनिक स्थलों पर पर दिया है इसलिए अब सिर्फ उन लोगों पर ही कार्यवाही की जाए अन्य लोगों को हैरान व परेशान ना किया जाए जिससे नगर क्षेत्र में भय का माहौल समाप्त हो सके।
बताते चलेंकि तापवापार में हुए बवाल के बाद अलीगंज पुलिस ने अपराध संख्या 120/22 पर 36 नामज़द व 50 – 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। उक्त मुकदमे में 34 लोगों को जेल भेजा जा चुका है और साथ ही साथ 52 लोगों की पहचान के लिए वीडियों के माध्यम से उनकी फ़ोटो का पोस्टर बना कर सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जा चुका है। सार्वजनिक पोस्टर लगने के बाद अब मांग उठने लगी है कि जिन लोगों का फोटो पुलिस ने लगाया है उसके अलावा अब पुलिस किसी अन्य को हैरान व परेशान ना करे। जमीयतुल उलेमा अम्बेडकर नगर के सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष मुफ़्ती महबुबुर्रहमान कासमी, जिला जरनल सेक्रेटरी मौलाना फ़सीहुजमां, इल्तिफ़ात गंज हल्का अध्यक्ष हाफिज फ़ुजैल अहमद, अलनपुर उपाध्यक्ष हाफिज तकीउर्रहमान, अकबरपुर अध्यक्ष हाजी शमसुद्दीन, जिला उपाध्यक्ष मौलाना मुखलिसुररहमन, जिला उपाध्यक्ष मौलाना एहतेसामुलहक मौजूद रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now