सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ/मान्यता प्राप्त पत्रकार 8090884090) रूहानी इलाज़ के लिए विश्व विख्यात हज़रत सुल्तान शाह सैय्यद मखदूम अशरफ जहांगीर सिमनानी की दरगाह के आसपास कई स्थानों पर खुलेआम जुआ अड्डा संचालित हो रहा है जिससे जायरीनों व स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

जुआ अड्डा संचालन में पुलिस की खुली मिली भगत है क्योंकि शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं कि जाती है बल्कि शिकायतकर्ता का नाम जुआ माफियाओं को बता दिया जाता है जिसके कारण शिकायतकर्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है
बताते चलेंकि प्रत्येक नौचंदी जुमेरात (इस्लामिक कलेण्डर के प्रत्येक माह के पहले गुरुवार को नौचंदी कहते हैं) को जायरीनों (श्रद्धालुओं) की भारी भीड़ उमड़ती है जिसका फायदा उठा कर प्रत्येक नौचन्दी गुरुवार को दरगाह परिक्षेत्र के कई स्थानों पर खुलेआम जुआ अड्डा संचालित होता है। जुआ माफियाओं द्वारा मुख्य मार्ग पर पुलिस टीम के सामने ही जुआ खुलवाया जाता है तथा बाहर से आने वाले सैकड़ों जायरीन जुआ की लालच में पड़ कर अपना सब कुछ गवना पड़ता है तथा अक्सर जुआ खेलने व जुआ माफियाओं के बीच मारपीट भी होती देखी जाती है लेकिन इस दौरान पुलिस जुआ माफियाओं को नहीं बल्कि जायरीनों के खिलाफ कार्यवाही की धमकी देते नजर आते हैं।
बहरहाल दरगाह किछौछा में खुलेआम जुआ अड्डा संचालित हो रहा है जिसकी बसखारी पुलिस को पूरी जानकारी है। स्थानीय लोगों सहित जायरीनों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now