अम्बेडकरनगर बाल कल्याण समिति ने लावारिश मिले अर्धविक्षिप्त बालक को राजकीय बालगृह लखनऊ में संरक्षित करने के लिए चाइल्ड लाइन सुल्तानपुर को आदेशित किया।

बताते चलेंकि अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह को लाल पेट्रोल पम्प के पास से लावारिश घूमता एक अर्धविक्षिप्त बालक मिला जो अपना नाम पता आदि बताने में असमर्थ था जिसकी कोविड-19 जांच कराते हुए उसको भोजन आदि पुलिस टीम द्वारा करा कर सराहनीय क्रय किया गया तथा बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव सिंह को उक्त सूचना से अवगत कराया गया। बाल कल्याण समिति ने तत्काल सुल्तानपुर में संचालित चाइल्ड लाइन को अर्धविक्षिप्त बालक के सम्बंध में अवगत कराया और जनपद में संचालित बाल कल्याण समिति के सदस्य हारित कुमार मिश्र, बैजनाथ पॉल, नीलिमा सिंह की सहमति पर बालक को राजकीय बाल गृह शिफ्ट करने की सहमति जताई गई।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव सिंह ने चाइल्ड लाइन सुल्तानपुर को आदेशित कर अर्धविक्षिप्त लावारिश बालक को राजकीय बालगृह लखनऊ में शिफ्ट करने को कहा।

लावारिश मिले अर्धविक्षिप्त बालक पर मानवीय दयादृष्टि दिखाने के लिए जहां कस्बा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह की जमकर सराहना हो रही है वहीं जनपद में कार्यरत बाल कल्याण समिति की भी क्षेत्र में सराहना हो रही है।