सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर जनपद में कोविड-19 कई जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। सब्जी मंडी व अस्पताल में ही नहीं वैवाहिक कार्यक्रमों में भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। शुक्रवार को एक्टिव संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई है।
शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मात्र 54 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है जबकि 74 संक्रमित मरीजों को रिकवर कर लिया गया है। जनपद में एक्टिव संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 899 है जबकि बृहस्पतिवार को एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 922 थी।
शहजादपुर सब्जी मंडी व जिला अस्पताल की जो तश्वीरें सामने आई है उससे बड़ा सवाल पैदा होता है कि क्या इस तरह से हम कोरोना की जंग जीतेंगे। वैवाहिक कार्यक्रमों में भी भारी भीड़ उमड़ रही है और कोविड-19 के प्रोटोकॉल की धज्जियां जमकर उड़ाई जा रही है। सब्जी मंडी, जिला अस्पताल या वैवाहिक कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने की ज़िम्मेदारी भले ही स्थानीय अधिकारियों की है लेकिन संभ्रान्त नागरिक होने के कारण हमारी भी ज़िम्मेदारी बनती है कि घर से निकलते ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें जिससे जल्द से जल्द कोरोना की जंग पर विजय प्राप्त कर सकें।
बताते चलेंकि तीन दिन के कोरोना कर्फ्यू के कारण शुक्रवार को शाहज़ारपुर सब्जी मंडी में ज़बरदस्त भीड़ उमड़ी थी जहां लोग एक दूसरे को टच करते हुए चलते नज़र आए तथा काफी लोगों का मास्क भी मात्र दिखावटी नज़र आ रहा था। दूसरो तरफ जिला अस्पताल की तश्वीर भी दहशत फैलाने के लिए काफी थी। मतगणना में कोविड-19 जांच रिपोर्ट के लिए काफी भीड़ उमड़ी थी और लोग एक दूसरे पर चढ़े नज़र आ रहे थे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now