सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: कोरोना वायरस की महामारी से बचने एवं उनसे निपटने के लिए जहां शासन के निर्देश पर प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभगा आदि ने कड़ी मेहनत किया वहीं क्षेत्रीय जनता का भी सराहनीय सहयोग रहा है। लॉक डाउन के तीसरे चरण के अंतिम समय से जनपद में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला शुरू हुआ जो लगातार बढ़ते हुए अनलॉक वन के बीसवें दिन 108 तक पहुंच गया। कोरोना वायरस की महामारी से बचने एवं उनसे निपटने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमय मिश्रा, पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी डॉक्टर पंकज कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार गुप्ता लगातार सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों, नगर पालिका व पंचायत के अधिशाषी अधिकारियों के साथ लगतार बैठकें कर रणनीति बनाते नज़र आते रहे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमितों की बढ़ती संख्या से हर कोई परेशान नज़र आ रहा है लेकिन रिकवर की बढ़ती संख्या ने प्रशासन व अन्य विभागों सहित आमजनों को भी बड़ी राहत प्रदान किया है।
टाण्डा सर्किल क्षेत्र में फिलहाल कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज़ नहीं है। सर्किल ऑफिसर अमर बहादुर ने सभी क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए सराहनीय सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है।
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग ही नहीं बल्कि प्रशासनिक व पुलिस अमला सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं व संभ्रांत नागरिकों के माथों पर चिंताओं की मोटी लकीर देखी गई। कोविड 19 के संक्रमण के चपेट में आने से जिला आस्पताल के सी एम एस सहित चार लोगों की जहां मृत्यु हो चुकी है, वहीं शनिवार तक 87 लोगों को रिकवर भी किया गया है, हालांकि अभी भी एक्टिव मरीजों की संख्या 17 है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने 87 लोगों के रिकवर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्यु दर लगभग चार प्रतिशत है जबकि रिकवर 80 प्रतिशत से अधिक है।
बहरहाल शनिवार शाम 5 बजे तक जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 108 पहुंच चुकी है जिसमें चार लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 87 लोगों को रिकवर कर उनके घरों पर भेजा जा चुका है और मात्र 17 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। टाण्डा सर्किल अर्थात इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र, अलीगंज थाना क्षेत्र, टाण्डा कोतवाली क्षेत्र व हंसवर थाना क्षेत्र में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज़ नहीं है जिसके लिए टाण्डा सी ओ अमर बहादुर ने सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित आमजनों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है।

एडिशनल एसपी को सम्मानित कर किया गया उत्सावर्धन

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now