सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान एडिटर) औद्योगिक नगरी टाण्डा के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी के पास स्थित पवित्र सरयू नदी पर छठ पूजा महापर्व के दौरान सूर्योदय के दौरान अर्ध देने पहुंची महिलाओं की चैन काटकर गायब करने का मामला प्रकाश में आते ही हड़कम्प मच गया। आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को चैन स्नैचिंग का शिकार होना पड़ा हालांकि पुलिस ने अपनी सतर्कता दिखाते हुए दो महिलओं सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूंछतांछ शुरू किया। उक्त महिलाओं को छुड़ाने पहुंचे भाजपा के एक पदाधिकारी को अपमानित भी होना पड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार छठ पूजा महापर्व पर बुधवार को सूर्योदय से पूर्व टाण्डा नगर क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के पास पवित्र सरयू नदी के किनारे सैकड़ों की संख्या में महिलाएं पहुंच गई जहां सूर्य देवता को अर्ध देने की तैयारी चल ही रही थी कि अचानक कई महिलओं के गले से सोने की चैन गायब होने लगी। इस दौरान एक महिला के गले की चैन कटकर उसकी साड़ी में ही फंस गई और देखते ही देखते चैन स्नैचिंग की घटना से महिलाएं भयभीत हो गई।

सूत्रों के अनुसार टाण्डा विधायक श्रीमती संजू देवी के जेठ वेद प्रकाश गुप्ता की पत्नी उषा देवी व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता उर्फ शंकर गुप्ता की पत्नी विनीता गुप्ता सहित कलेक्ट्रेट में कार्यरत प्रतीक टंडन की माता, अनिल सोनी की माता, कैलासज सोनी की पत्नी सहित कई लोगों की गले की चैन गायब हो गई जिससे छठ पूजा स्थल पर सनसनी फैल गई। टाण्डा कोतवाली पुलिस ने पूजा स्थल से दो संदिग्ध महिलओं व एक युवक को हिरासत में लिया जिनसे पूंछतांछ की जा रही है। उक्त आरोपित महिलओं को छुड़ाने भाजपा का एक पदाधिकारी भी कोतवाली पहुंचा था मगर कोतवाली निरीक्षक ने महिलाओं को बिना जांच पूरी हुए छोड़ने से इनकार कर दिया जिससे नाराज़ भाजपा के उक्त पदाधिकारी ने सोशल मीडिया पर पद छोड़ने की धमकी दे डाली।
बहरहाल छठ पूजा के लिए सरयू तट पर पहुंची आधा दर्जन से अधिक महिलाओं से हुई चैन स्नैचिंग के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो महिलओं सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूंछ तांछ शुरू कर दिया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now