सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर का सकंट भरा समय बीतने ही वाला है। जनपद में एक्टिव मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है हालांकि गत 24 घण्टों में एक कोरोना संक्रमित मरीज़ की मृत्यु की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जनपद में गत 24 घंटों में हुई कोरोना जांच में मात्र 09 व्यक्तियों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है जबकि 24 घंटा में 59 संक्रमित मरीजों को कुशल इलाज़ के बाद छुट्टी दे दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार 24 घण्टा में एक युवक की मौत हुई है जिसके बाद जनपद में मृतकों की संख्या 135 पर पहुंच गई है। मृतकों की संख्या कोरोना वायरस की दूसरी लहर के शुरुआती दौर के बराबर पहुंच गई है। एजटिव मरीजों की संख्या सिर्फ 356 बची है जिनका समुचित इलाज़ चल रहा है और जनपद के चिकित्सक पूरी लगन के साथ सभी मरीजों को रिकवर करने में जुटे हैं हालांकि एक सैकड़ा से अधिक संक्रमित मरीजों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में संचालित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में समीक्षा बैठक किया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर से होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को फोन करके उनका नियमित लिए जा रहे हालचाल का बना डिटेल रजिस्टर सभी ब्लॉकों का देखा।समीक्षा के दौरान पाया गया कि जनपद में आज rtpcr-1221 , एंटीजन -1537,tru-naat-18 का सैंपल लिए गए। पॉज़िटिव केस-9 है। कुल पॉज़िटिव रेट 0.97 रही जबकि होम आइसोलेशन में कुल 257 मरीज हैं । आज कुल 59 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। यह सभी मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

गुरुवार को कुल 558 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीनेशन में और तेजी लाएं। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ओमप्रकाश , अपर उप जिलाधिकारी भरतलाल सरोज,राम नारायण वर्मा ,उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष सिंह, डॉ एस. के.वर्मा तथा संबंधित विभाग के अधिकारी /कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now