सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: प्रदेश सरकार से फ्लैट रेट बहाल करने की मांग को लेकर उत्तर ओरदेश बुनकर सभा के बैनर पर बुनकरों में गत 15 अक्टूबर से हड़ताल कर रखी है लेकिन बुनकरों का एक गुट हड़ताल का विरोध करते हुए मामले को वार्ता के आधार पर हल करने की बात कर रहा है।
बुनकर एकता विकास समिति के अध्यक्ष हाजी कासिम अंसारी ने बानी बुनकरों के लिए बड़ा एलान करते हुए कहा कि 01 अगस्त के बाद से बानी बुनकरों (उद्योगपतियों के धागों से अपने पॉवर लूमों पर कपड़ा तैयार कर उन्हें देने वाले बुनकर) को प्रति मीटर पचास पैसा (प्रति लुंगी एक रुपया) अधिक बुनाई दी जाएगी क्योंकि शासन ने 01 अगस्त से मीटर रीडिंग व्यवस्था शुरू किया है लेकिन बानी बुनकरों को फ्लैट रेट व्यवस्था से बनाई दी गई थी जो नाइंसाफी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार फ्लैट रेट व्यवस्था बहाल करती है तो कोई बात नहीं लेकिन अगर 01 अगस्त से मीटर रीडिंग व्यवस्था लागू मानी गई तो 01 अगस्त से जितना कपड़ा तैयार हुआ है उस पर भी प्रति मीटर पचास पैसा के हिसाब से बढ़ा कर हिसाब किया जाएगा। उन्होंने सभी बुनकर उद्योगपतियों से अपील किया है कि 01 अगस्त से बानी बुनकरों को प्रति मीटर पचास पैसा की वृद्धि कर हिसाब करें जिससे 01 अगस्त से लागू मीटर रीडिंग व्यवस्था में बानी बुनकर बिजलो बिलों का भुगतान आसानी से कर सकें।
आपको बताते चलेंकि उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी के एलान पर 15 अक्टूबर से बुनकरों की हड़ताल की गई है और हड़ताल के दूसरे चरण में 22 अक्टूबर से कपड़ों व धागों की खरीद व बिक्री पर पाबंदी लगाई गई है। हड़ताल के दौरान अधिकांश पॉवर लूम बन्द चल रहे हैं और इस दौरान बुनकर की कई संस्थाओं ने मांग किया है कि पांच हॉर्सपावर तक ही बुनकरों को फ्लैट रेट में शामिल किया जाए जबकि उत्तर बुनकर सभा ने 21 हॉर्सपावर तक के बुनकारों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली सप्लाई देने की मांग किया है लेकिन इन सब के बीच बुनकर एकता समिति के अध्यक्ष हाजी कासिम अंसारी ने बानी बुनकरों के लिए बड़ा एलान करते हुए 01अगस्त से तैयार हुए सभु मालों पर मीटर पचास पैसे की वृद्धि करने का एलान कर बानी बुनकरों का दिल जीत लिया है।

वीडियों देखिए कि कैसे सेना का जवान अम्बेडकरनगर डीएम एसपी से हतः जोड़कर लगा रहा है गोहार

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now