अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) औद्योगिक बुनकर नगरी टाण्डा को कटेहरी व बस्ती से जोड़ने की मांग वर्षों से समय समय पर उठती रही है। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो कांग्रेसियों द्वारा टाण्डा को कटेहरी से जोड़ने की मांग काफी जोरशोर से उठाई गई थी और अब भारतीय जनता पार्टी की केंद्र व प्रदेश में सरकार है तो भाजपा के नेताओं द्वारा भी टाण्डा को कटेहरी के साथ बस्ती से भी जोड़ने की मांग तेज़ कर दी गई है।


गत दिनों भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार उर्फ शंकर गुप्ता के नेतृत्व में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपा था।
टाण्डा रेलवे लाइन को कटेहरी व बस्ती जनपद से जोड़ने की दिशा में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रमेश गुप्ता के नेतृत्व में अयोध्या सांसद लल्लू सिंह से उनके आवास एवं बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी से बस्ती सर्किट हाउस में मुलाकात कर ज्ञापन दिया तथा ध्यान आकर्षित कराया कि टाण्डा के चौमुखी विकास के लिए टाण्डा रेलवे लाइन को कटेहरी एवं बस्ती से जोड़ना अतिआवश्यक है। उक्त सकारात्मक भेंट के दौरान सांसदों ने आवश्वासन दिया कि टाण्डा को कटेहरी व बस्ती रेलवे लाइन से जोड़ने की दिशा में अवश्य कार्य किया जाएगा। उक्त अवसर पर रमेश गुप्ता व प्रदीप कुमार उर्फ शंकर गुप्ता के अतिरिक्त राजेन्द्र अग्रवाल बबुआ, अंकित जायसवाल, सुशील वरयानी, फूलचंद यादव आदि मौजूद रहे।प्रतिनिधि मंडल ने दावा किया कि अतिशीघ्र रेलवे मंत्री से भी भेंट कर टाण्डा रेलवे लाइन को कटेहरी व बस्ती से जोड़ने की मांग की जाएगी।