सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) टाण्डा कोतवाली क्षेत्र से बीती देर रात्रि में भाजपा नेता तेजस्वी जायसवाल को अपहरण करने के मामले में 0005 फार्च्यूनर व स्विफ़्ट गाड़ी की चर्चाएं क्षेत्र में चल रही है। गंभीर रूप से घायल तेजस्वी जायसवाल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है जहाँ चिकित्सकों ने दायां पैर की हड्डी टूटने की पुष्टि भी कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है।
बताते चलेंकि बीती रात्रि लगभग 10:30 बजे टाण्डा थिरुआपुल के निकट स्थित मेला पेट्रोल पम्प के पास से भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व स्थानीय विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता के अतिकारीबी तेजस्वी जायसवाल को असलहा के बल पर जबरन अपहरण कर ले गए थे जिसे लगभग एक घंटा बाद सददरपुर मेडिकल कालेज के पास गंभीर रूप से घायल अवस्था में छोड़ दिया था।
विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता ने बताया कि श्री तेजस्वी अपने मित्र सूरज यादव के साथ टाण्डा नगर क्षेत्र से चिंतौरा अपने आवास पर जा रहे थे कि फार्च्यूनर से उनकी बाइक में टक्कर मारी गई और फिर फार्च्यूनर के साथ चल रही स्विफ़्ट से भी कई लोग उतर कर मारपीट करते हुए असलहा के बल पर स्विफ़्ट गाड़ी में लेकर चले गए और इस दौरान तेजस्वी जायसवाल का मित्र सूरज यादव ने भाग कर अपनी जान बचाई तथा बताया कि फार्च्यूनर गाड़ी का नंबर 0005 था जबकि स्विफ़्ट गाड़ी का नंबर नहीं देख सका। घटना में चर्चित फार्च्यूनर 0005 व स्विफ़्ट कार कटेहरी विधायक लालजी वर्मा के अतिकारीबी व सहयोगी की बताई जा रही है। अपहरण की घटना के लगभग एक घंटा बाद गंभीर रूप से घायल तेजस्वी जायसवाल को अकबरपुर मार्ग के सददरपुर से बरामद कर लिया गया था।(पूरी ख़बर नीचे है)
ज्ञात रहे कि गत दिनों टाण्डा ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव के दौरान भाजपा समर्थित उम्मीदवार रहे तेजस्वी जायसवाल द्वारा कद्दावर नेता व कटेहरी विधायक लालजी वर्मा के साथ अभद्रता करते हुए उनके हाथों से नामांकन पत्र छीनने का प्रयास किया था जिस मामले में श्री वर्मा द्वारा कोई तहरीर अथवा कार्यवाही नहीं करवाई थी जिसके बाद से ही चर्चा चल रही थी कि तेजस्वी जायसवाल पर प्रहार हो सकता है। बीती रात्रि हुआ घटना को उक्त घटना से ही जोड़ कर देखा जा रहा है जिसकी क्षेत्र में खूब चर्चा भी है हालांकि अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।
घटना की सूचना पर रात्रि में ही पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी व सीओ टाण्डा संतोष कुमार अविलम्ब घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा टाण्डा सीएचसी जाकर घायल तेजस्वी जायसवाल से मुलाकात कर घटना क्रम को जानने का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक टाण्डा कोतवाली पुलिस को उक्त प्रकरण की कोई तहरीर नहीं मिली है हालांकि पुलिस अपने स्तर से कार्यवाही कर रही। उक्त घटना से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश नज़र आ रहा है।
घायल तेजस्वी यादव को टाण्डा सीएचसी पर ले जाया गया जहां एमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डॉक्टर राहुल वर्मा ने प्राथमिक इलाज़ करते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार घायल तेजस्वी के शरीर पर लगभग दो दर्जन निशान पाए गए हैं। जिला अस्पताल में विभिन्न अंगों का एक्स-रे किया गया जिसमें दायां पैर की हड्डी टूटने की पुष्टि हुई है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now