सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन व पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी के संयुक्त नेतृत्व में कलेक्ट्रेट सभागार में ईद उल अज़हा (बकरीद पर्व) को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जनपद के संभ्रांत नागरिकों व मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक शनिवार देर शाम में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी श्री सैमुअल ने शासन की मंशानुसार निर्देशित किया कि ईदगाहों में अधिकतम 50 व्यक्तियों को नमाज़ पढ़ने की ही अनुमति होगी लेकिन सम्बन्धीय ईदगाह कमेटी को नमाज़ पढ़ने वाले 50 व्यक्तियों का नाम की सूची स्थानीय थाना पर पहले देना होगा तथा ईदगाह पर साफ सफाई, सेनिटाइजर, मास्क, स्कैनर आदि की व्यवस्था करनी होगी और किसी दशा में 50 व्यक्ति से अधिक भीड़ होने पर ईदगाह कमेटी ज़िम्मेदार होगी।
बकरीद पर्व पर होने वाली जानवरों की कुर्बानी के सम्बंध में निर्दर्शित किया गया है कि पूर्व वर्षों की तरह चिन्हित स्थानों पर ही कुर्बानी करें तथा कुर्बानी स्थल चारों तरफ से बंद रखें और कुर्बानी के मलबों को सड़कों, नालियों व कूदेखानों पर कदापि ना फेंकें बल्कि चिन्हित निर्धारित स्थल पर ही दफन करें।
पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पर्वों को आपसी सौहार्द के साथ मनाये। उन्होंने कहा कि जनपद में सुरक्षा का पूर्ण इंतेज़ाम किया गया है तथा असामाजिक तत्वों पर नज़र रखी जा रही है और कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा।
जिलाधिकारी श्री सैमुअल ने कहा कि ईदगाहों व मस्जिदों में सोशल डिस्टेंगिंग के साथ निर्धारित सीमा के अंदर नमाज़ पढ़े और जिन जानवरों पर रोक है उन्हें कदापि न इस्तेमाल किया जाए और निर्धारित स्थानों पर बन्द स्थानों पर ही कुर्बानी की जाए। उक्त मौके पर जमीउतुल उलेमा, अदारे शरैय्या सहित जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के इस्लामिक विद्वान व संभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now