सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) विदेश में फंसे युवाओं को वतन वापस लाने में अहम भूमिका अदा कर रहे सैय्यद आबिद हुसैन उर्फ बजरंगी भाईजान का एक अतिसराहनीय कार्य पुनः प्रकाश में आया है जिसके बाद लोग उन्हें दुआएं दे रहे हैं।


तहसील व ब्लाक टांडा व थाना अलीगंज क्षेत्र के दहियावर गाँव के दरवेशपुर निवासी रामपाल वर्मा विगत 06 वर्षों से सऊदी अरब रहता था जिसकी गत दो सप्ताह पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी जबकि उसके मालिक का पुत्र भी गंभीर रूप से घायल हो गया। रामपाल की मृत्यु का समाचार उसके परिवार पर पहाड़ बन कर टूट पड़ा। राम पाल अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला युवक था। पार्थिक शरीर को वतन लाने के लिए परिजन काफी भाग दौड़ कर रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी जिसके बाद सैय्यद आबिद हुसैन उर्फ बजरंगी भाई जान से संपर्क कर मदद की गोहार लगाई गई। श्री आबिद ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए तत्काल हाँ कर दिया और इंडियन काउंसलेट से संपर्क कर कागजी कारवाही करने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद आबिद को बड़ी सफलता मिली और रामपाल वर्मा का पार्थिव शरीर आज अर्थात 25 मार्च को उसके पैतृक गांव पहुंच गया जिसका महादेवा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।
बताते चलेंकि सैय्यद आबिद हुसैन मूल रूप से तहसील टांडा व बसखारी थानाक्षेत्र के भगाही गाँव निवासी हैं जो मौजूदा समय के भोपाल में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। श्री आबिद द्वारा विदेश में फंसे लोगों की मदद कर उन्हें वतन वापस बुलाने का काम एक विशेष मुहिम के रूप में कर रहे हैं जिसके कारण काफी संख्या में लोगों को राहत मिली है और इसी कारण आबिद को प्यार से बजरंगी भाईजान कहा जाने लगा है। बजरंगी भाईजान के कार्यों की काफी सराहना हो रही है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now