सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर (सूचना न्यूज़ कार्यालय) शासन की मंशानुसार दीपावली पर्व पर टाण्डा नगर पालिका परिषद भी द्वारा ग्राम सभा चिंतौरा में स्थित प्रसिद्ध हकीम ग्राउंड पर भव्य दीपावली मेला आयोजित किया गया है जिसका शुभरम्भ गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर मिथिलेश त्रिपाठी ने द्वीप प्रवजलित कर किया था। उद्घाटन के समय मेला प्रांगण में लगा बैनर चर्चा का विषय बना हुआ है।
मेला में लगे बैनर पर क्षेत्रीय विधायक श्रीमती संजू देवी का नाम जहां गायब होने के कारण उनके समर्थकों में आक्रोश नज़र आया तो वहीं पांच नामित सभासदों सहित सिर्फ 29 सभासदों का ही नाम बैनर पर नज़र आया। वार्ड संख्या 15 हयातगंज दक्षिणी की सभासद श्रीमती आरती केडिया नाम बैनर से गायब था जिसके कारण वार्डवासियों ने आक्रोश प्रकट किया जिसके बाद नगर पालिका टीम द्वारा आननफानन में नामित सभासदों के बाद श्रीमती आरती केडिया का नाम बढ़ाया गया।

मेला उद्घाटन अवसर पर लगे बैनर पर जहां एक तरफ मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर मिथिलेश त्रिपाठी का नाम लिखा था वहीं दूसरी तरफ विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश गुप्ता व जिला पंचायत सदस्य श्रीकांत कन्नौजिया का नाम भी दिखाई दिया लेकिन चन्द मिनटों बाद बैनर के उस स्थान को काट कर अलग कर दिया गया जहां दोनों विशिष्ट अतिथियों का नाम लिखा हुआ था। उद्घाटन अवसर पर टाण्डा नगर पालिका के चयनित मात्र दो तीन सभासदों को छोड़कर कोई सभासद नज़र नहीं आया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के नदारत होने की क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।

बैनर पर सभासद श्रीमती आरती केडिया का नाम गायब होने के पीछे नगर पालिका के अधिकारी त्रुटि बता रहे हैं और त्रुटि सुधार कर उक्त बैनर पर उनका नाम बढा दिया है लेकिन क्षेत्रीय विधायक का नाम गायब होने तथा विशिष्ट अतिथियों का नाम का स्थान बैनर से काटने का कारण बताने में असमर्थ नज़र आ रहे हैं। बहरहाल टाण्डा नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित किया जा रहा दीपावली मेला में लगे बैनर में क्षेत्रीय विधायक, एक सभासद के नाम गायब होने व विशिष्ट अतिथियों के नाम को बैनर से काटकर गायब करने के अलावा स्थानीय सभासदों की गैर मौजूदगी की चर्चा क्षेत्र में जमकर हो रही है और इससे कार्य से नगर पालिका की खूब किरकिरी भी हो रही है।